LNJP अस्पताल की नर्स ने HC में याचिका डाल गैर कोविड-19 रोगियों के लिए ड्यूटी लगाने की मांग की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2020   09:15
LNJP अस्पताल की नर्स ने HC में याचिका डाल गैर कोविड-19 रोगियों के लिए ड्यूटी लगाने की मांग की

नर्स ने अपनी याचिका में कहा कि उसकी एक किडनी ही काम करती है और चिकित्सकीय रूप से उस पर काफी खतरा है और कोविड-19 के संक्रमण का खतरा है। अदालत ने नर्स से कहा कि शनिवार की सुबह दस बजे से पहले चिकित्सा निदेशक के समक्ष उपस्थित हो।

नयी दिल्ली। लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल की एक नर्स ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाकर आग्रह किया कि उसे गैर कोरोना वायरस रोगियों की ड्यूटी दी जाए क्योंकि उसे किडनी की बीमारी है और संक्रमण होने का खतरा है। इस अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल के तौर पर चिह्नित किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने LG और सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र, मस्जिदों में अजान रोके जाने के मामले का किया जिक्र

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति आशा मेनन ने नर्स से कहा कि वह अस्पताल के चिकित्सा निदेशक से इस बारे में बात करें जो इस पर ‘‘तुरंत और पक्ष में फैसला कर सकें ताकि आपातकाल के इस समय में और कर्मचारियों की कमी को देखते हुए’’ उसकी सेवाओं का इस्तेमाल अस्पताल के अन्य रोगियों की देखभाल में की जा सके। अदालत ने नर्स से कहा कि शनिवार की सुबह दस बजे से पहले चिकित्सा निदेशक के समक्ष उपस्थित हो। नर्स ने अपनी याचिका में कहा कि उसकी एक किडनी ही काम करती है और चिकित्सकीय रूप से उस पर काफी खतरा है और कोविड-19 के संक्रमण का खतरा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।