लॉकडाउन: दुकानें खोलने के बारे में सोमवार को करेगी फैसला लेगी असम सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2020   21:10
लॉकडाउन: दुकानें खोलने के बारे में सोमवार को करेगी फैसला लेगी असम सरकार

सरमा ने कहा कि यदि मंत्रिमंडल दुकानें खोलने का फैसला करता है तो तब बैठक में इस बारे में नियम तय किए जाएंगे कि कौन सी दुकानें खुलेंगी और उनके खुलने की अवधि क्या होगी। इससे संबंधित अन्य विवरण भी तय किया जाएगा।

गुवाहाटी/धुबरी। असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल गैर-निषिद्ध क्षेत्रों में एकल दुकानें खोलने से संबंधित केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के क्रियान्वयन को लेकर सोमवार को फैसला करेगा। धुबरी में शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल 27 अप्रैल को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे जहां दुकानों को खोलने या न खोलने के बारे में फैसला किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी से अपील करते हैं कि तब तक पूर्ण लॉकडाउन का पालन करें और राज्य मंत्रिमंडल के निर्णय का इंतजार करें।’’

सरमा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 से संबंधित स्थिति की समीक्षा के लिए सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक करेंगे। मंत्री ने कहा, ‘‘इसपर कोई भ्रम नहीं होना चाहिए और दवा तथा आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहनी चाहिए।’’ सरमा ने कहा कि यदि मंत्रिमंडल दुकानें खोलने का फैसला करता है तो तब बैठक में इस बारे में नियम तय किए जाएंगे कि कौन सी दुकानें खुलेंगी और उनके खुलने की अवधि क्या होगी। इससे संबंधित अन्य विवरण भी तय किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: BJP की राहत गतिविधियों की जेपी नड्डा ने की समीक्षा, 4 लाख कार्यकर्ताओं से किया संवाद

इससे पहले, आज दिन में राज्य के मुख्य सचिव कुमार संजय कृष्ण ने कहा था कि अभी तक लॉकडाउन के नियमों में कोई ढील नहीं दी गई है और सरकार ने दुकानों, ब्यूटी पार्लरों आदि के खोलने पर कोई निर्णय नहीं लिया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘राज्य सरकार दो दिन तक स्थिति देखने के बाद सोमवार को इस पर विचार करेगी।’’ अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जी पी सिंह ने लोगों से राज्य सरकार के निर्देशों की प्रतीक्षा करने का आग्रह किया। असम में कोविड-19 के 35 मामले सामने आए हैं। उनमें से 19 ठीक हो गए हैं जबकि एक की मौत हो गई है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।