बिहार में 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया ऐलान

बिहार में 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया ऐलान

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटों में नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ के अनुमंडल दंडाधिकारी (एसडीएम) संजय कुमार सिंह सहित 107 लोगों कीमौत हुई है जबकि संक्रमण के 4002 नये मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस के मद्देनजर बिहार में लॉकडाउन को 1 जून तक बढ़ा दिया गया है। इस बात की जानकारी स्वयं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी। नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया था। आज फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई। लॉकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में कमी दिख रही है। अतः बिहार में 25 मई के आगे एक सप्ताह के लिए अर्थात 1 जून, 2021 तक लॉकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटों में नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ के अनुमंडल दंडाधिकारी (एसडीएम) संजय कुमार सिंह सहित 107 लोगों कीमौत हुई है जबकि संक्रमण के 4002 नये मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अभी तक संक्रमण से कुल 4549 लोगों की मौत हुई है जबकि 6,76,045 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। पिछले साल कोरोना महामारी की शुरूआत होने से लेकर अबतक बिहार में इससे संक्रमित होने वालों की संख्या 6,89,576 पहुंच गयी है जिनमें से 6,44,335 मरीज ठीक हुए हैं। राज्य में फिलहाल 40,691 मरीज उपचराधीन हैं और रिकवरी दर प्रतिशत 93.44 है। बिहार में रविवार को 1,24,175 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।