मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल सोमवार को जारी करेगा 12वीं का परीक्षा परिणाम

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल सोमवार को जारी करेगा 12वीं का परीक्षा परिणाम

वही 30 साल बाद ऐसा हुआ है कि 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम अलग-अलग घोषित किए जा रहे हैं। इसे छात्र ऑनलाइन देख पाएंगे। जिसे विद्यार्थी मंडल द्वारा 4 सरकारी वेबसाइट पर देख सकेगें।

भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम 27 जुलाई 2020 सोमवार दोपहर 3 बजे घोषित किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी सूचना दी। इस वर्ष कक्षा 12वीं की परीक्षा में 8 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए हैं। लॉकडाउन के कारण कुछ पेपर रद्द हो गए थे, जिन्हें बाद में कराया गया। वही 30 साल बाद ऐसा हुआ है कि 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम अलग-अलग घोषित किए जा रहे हैं। इसे छात्र ऑनलाइन देख पाएंगे। जिसे विद्यार्थी मंडल द्वारा 4 सरकारी वेबसाइट पर देख सकेगें। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा अपलोड किए गए परीक्षा परिणामों को विद्यार्थी सोमवार दोपहर 3 बजे के बाद इन पर जाकर अपने रोल नंबर के आधार पर इसे देख सकेंगे। इसके साथ मोबाइल एप पर भी छात्र रिजल्ट देख सकेंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा इन बेबसाइडों पर जाकर रिजल्ट देखे जा सकते हैं-

www.mpresults.nic.in

www.mpbse.mponline.gov.in

www.mpbse.nic.in

www.fastresult.in

 

इससे पहले मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग ने संक्रमण के चलते सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिया था। प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए 30 जून तक तक सरकारी और निजी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद करने का निर्णय लिया था। बाद में इसे 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया। शासन के आदेश के बाद शिक्षा विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।