महंत नृत्‍य गोपाल दास की हालत स्थिर, अभी भी गहन चिकित्सा कक्ष में

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   17:12
महंत नृत्‍य गोपाल दास की हालत स्थिर, अभी भी गहन चिकित्सा कक्ष में

अस्‍पताल द्वारा बृहस्पतिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार महंत को को सांस लेने में परेशानी की वजह से 24 नवंबर को आईसीयू में भेजा गया था। उनका रक्तचाप भी कम हो रहा था और गुर्दे भी कम काम कर रहे थे।

लखनऊ। राजधानी के मेदांता अस्‍पताल में भर्ती श्री राम जन्‍म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष महंत नृत्‍य गोपाल दास की हालत स्थिर है लेकिन अभी उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में विशेषज्ञों की निगरानी में ही रखा गया है। अस्‍पताल द्वारा बृहस्पतिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार महंत को को सांस लेने में परेशानी की वजह से 24 नवंबर को आईसीयू में भेजा गया था। उनका रक्तचाप भी कम हो रहा था और गुर्दे भी कम काम कर रहे थे। 

इसे भी पढ़ें: मूलभूत कर्तव्यों के प्रति नागरिकों को जागरूक करना संविधान दिवस का मूल उद्देश्य: योगी

ऐसे में तत्काल उन्हें ऑपरेशन थिएटर में स्थानांतरित किया गया और विशेषज्ञ डॉक्टरों ने प्रक्रिया के जरिए खून के थक्के हटाने में सफलता हासिल की जिसके बाद उनकी तबियत में सुधार हुआ है। बुलेटिन के मुताबिक अब उनकी हालत स्थिर है, लेकिन अभी वह आईसीयू में ही हैं। महंत को सांस लेने में तकलीफ के कारण अयोध्‍या के एक अस्‍पताल में नौ नवंबर को भर्ती कराया गया था जहां से उन्‍हें गंभीर स्थिति में मेदांता अस्पताल लखनऊ रेफर किया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।