उत्तराखंड में हुआ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान, आलाकमान ने इस नेता पर जताया भरोसा

nadda dhami
प्रतिरूप फोटो
ANI
अंकित सिंह । Jul 30, 2022 9:55AM
चिट्ठी में लिखा गया है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने महेंद्र भट्ट को उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मिली शानदार जीत के बाद अब भाजपा ने संगठन में बड़े बदलाव की भी शुरुआत कर दी है। इन सबके बीच पार्टी ने उत्तराखंड में नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान कर दिया है। महेंद्र भट्ट उत्तराखंड में भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे। पिछले कई दिनों से उनके नाम को लेकर अटकलें चल रही थी। इन सबके बीच आज सुबह सवेरे ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से एक चिट्ठी जारी की गई है। चिट्ठी में लिखा गया है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने महेंद्र भट्ट को उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

इसे भी पढ़ें: द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने पर आदिवासी छात्रों ने जमकर मनाया जश्न, भारत माता की जय के लगाए नारे

आपको बता दें कि महेंद्र भट्टी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से पिछले दिनों मुलाकात भी हुई थी। जिसके बाद से उनके नाम की अटकले जोरों पर थी। आपको पता था कि महेंद्र भट्ट उत्तराखंड के बद्रीनाथ सीट से दो विधायक रह चुके हैं। फिलहाल वह मदन कौशिक की जगह प्रदेश अध्यक्ष का कमान संभालेंगे। 2024 के चुनाव को लेकर महेंद्र भट्ट पर बड़ी जिम्मेदारी है। महेंद्र भट्ट को जमीन से जुड़ा नेता बताया जाता है। महेंद्र भट्ट गढ़वाल और कुमाऊं में भी काफी लोकप्रिय हैं। इन्हीं सब समीकरणों को साधने के लिए उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़