नीति आयोग की बैठक में ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल

Mamata Banerjee
नीति आयोग की 20 फरवरी को होने वाली बैठक में ममता बनर्जी संभवत: शामिल नहीं होंगी।एक आधिकारिक वक्तव्य के मुताबिक, शनिवार को होने वाली परिषद की बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री करेंगे।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 20 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली, नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में संभवत: शामिल नहीं होंगी। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यह परिषद सरकार के थिंक टैंक की शीर्ष संस्था है। सभी मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और सरकार के वरिष्ठ अधिकारी इसके सदस्य हैं। एक आधिकारिक वक्तव्य के मुताबिक, शनिवार को होने वाली परिषद की बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री करेंगे।

इसे भी पढ़ें: उन्नाव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दोनों लड़कियों का किया गया अंतिम संस्कार

इसमें कृषि, अवसंरचना, निर्माण तथा मानव संसाधन विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘ममता बनर्जी 20 फरवरी को होने वाली नीति आयोग की बैठक में संभवत: शामिल नहीं होंगी।’’ इससे पहले भी बनर्जी नीति आयोग की बैठकों को ‘निरर्थक’ बताते हुए उनमें शामिल नहीं हुई हैं। बनर्जी का कहना है कि इस संस्था के पास कोई ‘वित्तीय शक्तियां’ नहीं हैं और यह राज्य की योजनाओं में कोई मदद नहीं दे सकती है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़