ममता बनर्जी ने की अमित शाह से मुलाकात, NRC का मुद्दा उठाया

mamata-banerjee-to-meet-home-minister-amit-shah
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा कि मैं पश्चिम बंगाल में एनआरसी के मुद्दे पर चर्चा करने नहीं आई थी, मैं असम में एनआरसी पर बात करने आई थी।

नयी दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का मुद्दा उठाया। केंद्रीय गृह मंत्री के नार्थ ब्लॉक स्थित कार्यालय में उनसे मिलने के बाद तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि असम में कई वास्तविक भारतीयों को एनआरसी से बाहर कर दिया गया है। ममता ने शाह से इन लोगों के मामलों की छानबीन कराने का अनुरोध किया क्योंकि इनमें काफी संख्या में बांग्ला भाषी और हिंदी भाषी लोग तथा गोरखा और असमी लोग शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल आने का दिया न्योता

मुख्यमंत्री ने शाह से मुलाकात के बाद कहा कि मैं पश्चिम बंगाल में एनआरसी के मुद्दे पर चर्चा करने नहीं आई थी, मैं असम में एनआरसी पर बात करने आई थी। ममता ने प्रधानमंत्री से बुधवार को मुलाकात की थी और राज्य का नाम बदलने का मुद्दा मुद्दा उठाया। उन्होंने प्रधानमंत्री को पश्चिम बंगाल में एक कोयला ब्लॉक का उद्घाटन करने के लिए भी आमंत्रित किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़