• नंदीग्राम चुनाव परिणाम को ममता की चुनौती, कलकत्ता हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

अभिनय आकाश Jun 17, 2021 22:17

नंदीग्राम में हार और शुभेंदु अधिकारी की जीत को लेकर ममता बनर्जी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। ममता बनर्जी का आरोप है कि मतगणना में धांधली की गई। शुक्रवार को हाई कोर्ट के सिंगल बेंच में इस मामले की सुनवाई होगी. मामले की सुनवाई न्यायाधीश कौशिक चंद्र की बेंच करेगी।

2 मई को शाम के 6 बज रहे थे और प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि नंदीग्राम में जो भी कुछ हुआ उसे भूल जाइए। हम पूरे राज्य में भारी बहुमत के साथ जीते हैं। लेकिन सवा महीने बाद भी ममता बनर्जी नंदीग्राम की अपनी हार को सहज स्वीकार नहीं कर पाईं हैं। अब इस मामले में ममता दीदी ने अदालत का रुख किया है। नंदीग्राम में हार और शुभेंदु अधिकारी की जीत को लेकर ममता बनर्जी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। ममता बनर्जी का आरोप है कि मतगणना में धांधली की गई। शुक्रवार को हाई कोर्ट के सिंगल बेंच में इस मामले की सुनवाई होगी. मामले की सुनवाई न्यायाधीश कौशिक चंद्र की बेंच करेगी। 

इसे भी पढ़ें: बंगाल में कोई राजनीतिक हिंसा नहीं, यह भाजपा का हथकंडा है: ममता बनर्जी

गौरतलब है कि बंगाल में तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने वाली तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव में तो अप्रत्याशित सफलता प्राप्त की लेकिन नंदीग्राम सीट पर कांटे की टक्‍कर के बाद ममता बनर्जी बीजेपी प्रत्‍याशी शुभेंदु अधिकारी से 1736 वोटों से हार गई।नियम के अनुसार चुनाव के नतीजे आने के डेढ़ महीने के अंदर मामला दायर करने का प्रावधना है।