मनीष सिसोदिया ने पेश किया दिल्ली का रोजगार बजट, 5 साल में 20 लाख नौकरी देने का ऐलान

मनीष सिसोदिया ने पेश किया दिल्ली का रोजगार बजट, 5 साल में 20 लाख नौकरी देने का ऐलान

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आए 7 बजट में दिल्ली के स्कूल को अच्छे किए गए, लोगों का बिजली बिल कम आने लगा, मेट्रो का विस्तार किया गया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि, पिछले सात सालों में केजरीवाल सरकार ने 1 लाख 78 हजार युवाओं को पक्की नौकरी दी गई है। इस साल का बजट रोजगार बजट है।

दिल्ली के केजरीवाल सरकार का वर्ष  2022-23 का बजट विधानसभा में पेश किया जा रहा है। दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने बजट पेश किया है। बजट पेश करते हुए सिसोदिया ने कहा कि, मैं इस सदन में इस बार रोजगार बजट पेश करने जा रहा हूं। इससे पहले केजरीवाल सरकार द्वारा शिक्षा, ग्रीन, स्वास्थ्य और देशभक्ति पर बजट पेश किया गया था। मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि, इस बजट से दिल्ली में अगले पांच सालों के भीतर 20 लाख नौकरियां पैदा की जाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि, दिल्ली सरकार द्वारा यह आठवां बजट है जिसे पेश किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने दिया योग मंत्र, कहा- अच्छी सेहत और जन कल्याण की दिशा में दुनिया को कर रहा एकजुट

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आए 7 बजट में दिल्ली के स्कूल को अच्छे किए गए, लोगों का बिजली बिल कम आने लगा, मेट्रो का विस्तार किया गया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि, पिछले सात सालों में केजरीवाल सरकार ने 1 लाख 78 हजार युवाओं को पक्की नौकरी दी गई है। इस साल का बजट रोजगार बजट है। साल 2022-23 के लिए दिल्ली का बजट 75 हजार 800 करोड़ का है। जानकारी के लिए बता दें कि, मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में वर्ष 2021-22 के लिए बजट आउटकम की स्टेटस रिपोर्ट सदन में पेश किया था। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...