करतारपुर पर पाक का मनमोहन प्यार, कांग्रेस को होगा स्वीकार?

करतारपुर पर पाक का मनमोहन प्यार, कांग्रेस को होगा स्वीकार?

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हम पूर्व भारतीय पीएम मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए निमंत्रण देना चाहते हैं। कुरैशी ने कहा कि वह (मनमोहन सिंह) सिख समुदाय का भी प्रतिनिधित्व करते हैं।

पाकिस्तान सरकार ने दावा किया वह कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को न्योता देगी। वहीं पाकिस्तान सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण नहीं देगी। भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर कॉरिडोर 9 नवंबर को खोला जाएगा। 

पाकिस्तान ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया है। माना जा रहा है कि यह कार्यक्रम 9 नवंबर को होगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हम पूर्व भारतीय पीएम मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए निमंत्रण देना चाहते हैं। कुरैशी ने कहा कि वह (मनमोहन सिंह) सिख समुदाय का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। हम उसे औपचारिक निमंत्रण भी भेजेंगे। दूसरी तरफ ऐसी भी खबर आ रही है कि कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पाकिस्तान का निमंत्रण स्वीकार नहीं करेंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।