भाजपा ने रजनीकांत की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- तमिलनाडु चुनाव के लिए उनसे मांगेंगे समर्थन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 30, 2020   19:23
भाजपा ने रजनीकांत की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- तमिलनाडु चुनाव के लिए उनसे मांगेंगे समर्थन

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने जोर दिया कि अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन मजबूत है। उन्होंने हालांकि कहा कि राजग का नेतृत्व राज्य में भी उनकी पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही करेंगे।

चेन्नई। भाजपा ने बुधवार को कहा कि तमिलनाडु में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए वह सुपरस्टार रजनीकांत से समर्थन मांग सकती है। रजनीकांत ने एक दिन पहले ही कहा था कि वह राजनीति में आने की योजना छोड़ रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने जोर दिया कि अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन मजबूत है। उन्होंने हालांकि कहा कि राजग का नेतृत्व राज्य में भी उनकी पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही करेंगे। उन्होंने जाहिरा तौर पर यह संकेत दिया कि उनकी पार्टी सत्तारूढ़ दल के अनुसार नहीं चलेगी। 

इसे भी पढ़ें: सुपरस्टार रजनीकांत का बड़ा ऐलान, नहीं शुरू करेंगे कोई राजनीतिक पार्टी 

भाजपा के राज्य प्रभारी रवि ने यहां संवाददाताओं से कहा कि तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सबसे बड़ी भागीदार है और स्वाभाविक रूप से मुख्यमंत्री उसी पार्टी से होंगे। वह दोनों पार्टियों के बीच के संबंधों के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा किअप्रैल-मई में संभावित विधानसभा चुनावों की अधिसूचना चुनाव आयोग द्वारा जारी किए जाने के बाद राजग की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में औपचारिक फैसला किया जाएगा। अन्नाद्रमुक ने पहले ही चुनाव में मुख्यमंत्री के रूप में के पलानीस्वामी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इससे पहले, भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर और क्रिकेट कमेंटेटर, लक्ष्मण शिवारामकृष्णन और स्थानीय निकायों के स्तर पर कई निर्वाचित प्रतिनिधि भाजपा में शामिल हो गए। 

इसे भी पढ़ें: किसानों के समर्थन में उतरे कमल हासन, बोले- कृषि का सम्मान नहीं करने वाले देश का हो जाता है पतन 

राजनीतिक पार्टी नहीं बनाने की रजनीकांत की घोषणा पर रवि ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा राष्ट्रीय और तमिलनाडु के हितों की रक्षा की है। उन्होंने कहा, वह एक महान नेता हैं। जब उनसे सवाल किया गया कि क्या उनकी पार्टी अभिनेता से समर्थन मांगेगी, उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है, हम उनसे मांगेंगे।’’ इसी तरह के अन्य सवाल पर रवि ने कहा कि सभी जानते हैं, मोदी जी और रजनीकांत कितने करीब हैं। अन्नाद्रमुक ने कहा है कि अपना संगठन नहीं बनाने की स्थिति में रजनीकांत उसके नेतृत्व में बने गठबंधन का समर्थन करेंगे। भाजपा की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख एल मुरुगन भी संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पार्टी द्रमुक के निष्कासित नेता एम के अलागिरी के साथ राष्ट्रीय पार्टी में शामिल होने के बारे में ‘आधिकारिक तौर पर’ कोई बातचीत नहीं कर रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।