TMC ने EC से कहा, प्रचार थमने के बाद भी मोदी की केदारनाथ यात्रा को मिल रहा कवरेज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 19 2019 11:58AM
TMC ने EC से कहा, प्रचार थमने के बाद भी मोदी की केदारनाथ यात्रा को मिल रहा कवरेज
Image Source: Google

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने पत्र में कहा है कि आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार 17 मई को शाम छह बजे भले ही थम गया हो, लेकिन अचरज की बात है कि नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा को पिछले दो दिनों के दौरान लगातार कवर किया जाता रहा।

नयी दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को रविवार को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ मंदिर की यात्रा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने पत्र में कहा है कि आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार 17 मई को शाम छह बजे भले ही थम गया हो, लेकिन अचरज की बात है कि नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा को पिछले दो दिनों के दौरान लगातार कवर किया जाता रहा और इसका बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय और स्थानीय मीडिया में प्रसारण किया जा रहा है। यह आदर्श आचार संहिता का गंभीर उल्लंघन है।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ के बाद बद्रीनाथ में की पूजा अर्चना

उन्होंने कहा कि यहां तक कि प्रधानमंत्री ने ऐलान किया कि केदारनाथ मंदिर के लिए मास्टर प्लान तैयार है। साथ ही उन्होंने मंदिर नगरी में जनता और मीडिया को संबोधित भी किया। ओब्रायन ने कहा कि यह पूरी तरह अनैतिक और गलत है। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि मतदाताओं को सीधे तौर पर या परोक्ष रूप से प्रभावित करने के मकसद से उनकी यात्रा के दौरान हर मिनट की गतिविधि के ब्यौरे को व्यापक रूप से प्रचारित किया जा रहा है। पृष्ठभूमि से ‘मोदी मोदी’ के नारे भी सुनाई दे रहे हैं। ओब्रायन ने कहा कि ये सारे कदम सोच समझकर उठाए गए हैं ताकि मतदान के दिन मतदाताओं को प्रभावित किया जा सके।

इसे भी पढ़ें: ध्यान साधना के बाद बोले मोदी, बाबा भोले का आशीर्वाद भारत पर बना रहे



पत्र में कहा गया है कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि चुनाव निकाय ने प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। तृणमूल नेता ने कहा कि चुनाव आयोग लोकतांत्रिक प्रक्रिया की आंखें और कान हैं, लेकिन यह सर्वोच्च संस्था आदर्श आचार संहिता के गंभीर उल्लंघन पर अंधी-बहरी बनी हुई है। मैं आपसे तत्काल कार्रवाई करने और ऐसे गुप्त और अनुचित प्रचार के प्रसारण को बंद कराने का अनुरोध करता हूं जो नैतिक रूप से गलत भी है। मोदी उत्तराखंड की दो दिन की यात्रा पर गए हुए हैं। वह शनिवार को केदारनाथ पहुंचे थे और रविवार को उनके बद्रीनाथ पहुंचने की संभावना है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video