Meghalaya Assembly Elections: 10 लाख रुपये से अधिक की नकदी जब्त

cash seized
प्रतिरूप फोटो
ANI
मेघालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफ. आर. खारकोंगर ने ‘पीटीआई/भाषा’ को बताया, ‘‘जिला प्रशासन ने सुतंगा-साईपुंग विधानसभा क्षेत्र से 10.72 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं। इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

शिलांग। मेघालय में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर लागू आदर्श आचार संहिता के दौरान प्रशासन ने पूर्वी जयंतियां हिल्स जिले के एक गांव से करीब 10 लाख रुपये नकद जब्त किये हैं, जिनका कोई लेखा-जोखा नहीं है। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुतंगा-साईपुंग विधानसभा क्षेत्र के उम्किआंग गांव में तीन अलग-अलग अभियानों में असम से आने वाले वाहनों से यह नकदी जब्त की गई है। मेघालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफ. आर. खारकोंगर ने ‘पीटीआई/भाषा’ को बताया, ‘‘जिला प्रशासन ने सुतंगा-साईपुंग विधानसभा क्षेत्र से 10.72 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं।

इसे भी पढ़ें: BJP अब दिन गिनने लगी है, केवल 398 दिन बचे हैं : अखिलेश

इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।’’ पूर्वी जयंतियां हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक जगपाल धनोआ ने बताया कि ‘‘पड़ोसी राज्य असम से आ रहे वाहनों से यह नकदी जब्त की गई है’’ क्योंकि वाहनों में यात्रा कर रहे लोग नकदी राशि से संबंधित कोई वैध दस्तावेज मुहैया नहीं करा सके। निर्वाचन आयोग ने सुतंगा-साईपुंग विधानसभा क्षेत्र को राज्य में खर्च की दृष्टि से अत्यधिक संवेदनशील क्षेत्र चिह्नित किया है। मेघालय के 60-सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 27 फरवरी को प्रस्तावित है, जबकि मतों की गिनती दो मार्च को होगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़