सोशल मीडिया में विरोध की आवाज दबा रही है मोदी सरकार: युवा कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 12 2019 5:43PM
सोशल मीडिया में विरोध की आवाज दबा रही है मोदी सरकार: युवा कांग्रेस
Image Source: Google

कांग्रेस की युवा इकाई ने दावा किया कि हैरान करने वाली बात यह है कि सोशल मीडिया कंपनियां भी सरकार के दबाव में आकर लोगों को खुलकर अपनी राय रखने से रोकने का ही काम करती दिखाई दे रही हैं।

नयी दिल्ली। कांग्रेस की युवा इकाई ने शनिवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले 'नए-नए हथकंडे अपनाकर' सोशल मीडिया में विरोध की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी (सोशल मीडिया) वैभव वालिया ने एक बयान में कहा, 'चुनावी वर्ष में सरकार द्वारा निरंतर नए हथकंडे अपनाकर डिजिटल तौर पर भी अभिव्यक्ति की आजादी पर अंकुश लगाने तथा सरकार के विरोध में उठ रही प्रत्येक आवाज को सोशल मीडिया पर भी दबाने की पुरजोर कोशिश हो रही है।'

इसे भी पढ़ें : प्रधानमंत्री का नाम लिए बिना BJP नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने साधा निशाना

उन्होंने दावा किया कि हैरान करने वाली बात यह है कि सोशल मीडिया कंपनियां भी सरकार के दबाव में आकर लोगों को खुलकर अपनी राय रखने से रोकने का ही काम करती दिखाई दे रही हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में लोगों को भयभीत किया जा रहा है कि वे ऐसा कुछ भी सोशल मीडिया पर न डालें जो सरकार के खिलाफ हो। सरकार चाहती है कि उसके खिलाफ लोग आवाज नहीं उठाएं।

इसे भी पढ़ें : विपक्ष पर भड़के अमित शाह, बोले- विचारधारा की लड़ाई है 2019 का चुनाव



वालिया ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हाल के दिनों में कई ऐसे नियम और शर्तें लगा दी गयी हैं जिनसे यह आशंका बढ़ जाती है कि सरकार चुनाव से पहले विरोधियों की आवाज का प्रसार नहीं चाहती है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story