मोदी की यात्रा से अमेरिकी कारोबारी समुदाय को व्यापारिक सौदे की उम्मीद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 22, 2019   11:44
मोदी की यात्रा से अमेरिकी कारोबारी समुदाय को व्यापारिक सौदे की उम्मीद

यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल (यूएसआईबीसी) की अध्यक्ष निशा देसाई बिस्वाल ने पीटीआई से कहा कि हम इस यात्रा के दौरान किसी तरह की घोषणाओं की संभावनाओं को देख रहे हैं।

ह्यूस्टन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार को दुनिया की ऊर्जा राजधानी ह्यूस्टन पहुंचने के साथ ही अमेरिकी कारोबारी समुदाय विश्व के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच किसी व्यापारिक सौदे की उत्सुकता से उम्मीद कर रहा है। व्यापारिक सौदे पर मतभेद भारत-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों में एक प्रमुख अड़चन के रूप में सामने आए हैं।

इसे भी पढ़ें: ऊर्जा क्षेत्र के अधिकारियों के साथ सफल रही मोदी की बैठक: विदेश मंत्रालय

यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल (यूएसआईबीसी) की अध्यक्ष निशा देसाई बिस्वाल ने पीटीआई से कहा कि हम इस यात्रा के दौरान किसी तरह की घोषणाओं की संभावनाओं को देख रहे हैं। यहां जॉर्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचने पर मोदी का भारतीय समुदाय ने गर्मजोशी से स्वागत किया। वह ‘हाउडी मोदी’ कर्यक्रम में 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे।

इसे भी पढ़ें: भारतीय अमेरिकियों ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा ह्यूस्टन के लिए बड़ी बात

इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे।अमेरिकी चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स पर काम करने वाली यूएसआईबीसी शीर्ष अमेरिकी कंपनियों का प्रतिनिधित्व करती है जिनका संबंध भारत से है और वह दोनों देशों के बीच बेहतर और बड़े द्विपक्षीय व्यापारिक रिश्ते की हिमायती है। बिस्वाल ने कहा कि भारत और अमेरिकी वार्ताकार इस पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे उम्मीद है कि इस सम्मेलन के इतर कुछ ऐलान होगा।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।