जम्मू-कश्मीर में मोदी, योगी, खट्टर, ठाकुर भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 29, 2019   21:18
जम्मू-कश्मीर में मोदी, योगी, खट्टर, ठाकुर भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल

जम्मू-कश्मीर में छह निर्वाचन क्षेत्र है, जहां राज्य में 11,18,23,29 और छह मई को पांच चरण में मतदान होगा। भाजपा की प्रवक्ता प्रिया सेठी ने कहा, ‘‘ संसदीय चुनाव के लिए हमने 20 स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की है।

जम्मू। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री जम्मू-कश्मीर में भाजपा की ओर से प्रचार करने वाले 20 स्टार प्रचारकों में शामिल है। भाजपा के प्रवक्ता ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज का नाम उन लोगों की सूची में शामिल हैं जो आगामी आम चुनाव के लिए प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे। प्रधानमंत्री ने भी गुरुवार को जम्मू की बाहरी सीमा स्थित अखनूर में एक रैली को संबोधित किया था। उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत स्थानीय डोगरी भाषा से की और फिर जम्मु-पुंछ से पार्टी के उम्मीदवार जुगल किशोर शर्मा के लिए मतदान करने की अपील की।

जम्मू-कश्मीर में छह निर्वाचन क्षेत्र है, जहां राज्य में 11,18,23,29 और छह मई को पांच चरण में मतदान होगा। भाजपा की प्रवक्ता प्रिया सेठी ने कहा, ‘‘ संसदीय चुनाव के लिए हमने 20 स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की है। इनमें प्रधानमंत्री, कई केन्द्रीय मंत्री और तीन राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल है।’’ पार्टी ने मौजूदा सांसद जुगल किशोर शर्मा और जितेन्द्र सिंह को क्रमश: जम्मू और उधमपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है। लद्दाख से जायांग ट्रिंग नामग्याल, श्रीनगर से शेख खालिद, बारामुला से मोहम्मद मकबूल वार और अनंतनाग से मौजूदा पार्षद सोफी यूसुफ भाजपा की ओर से मैदान में हैं।

इसे भी पढ़ें: नीरव मोदी को झटका, ब्रिटेन की अदालत जमानत देने से किया इंकार

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत, केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, केन्द्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, केन्द्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती, केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी राज्य के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं। इनके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी राज्य में भाजपा उम्मीदवारों का प्रचार करने पहुंचेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।