MP में 12वीं का परीक्षा परिणाम होगा घोषित, 100% रहेगा रिजल्ट

MP में 12वीं का परीक्षा परिणाम होगा घोषित, 100% रहेगा रिजल्ट

12वीं के छात्रों का दसवीं के सर्वश्रेष्ठ विषयों के विषयवार अंकों के आधार रिजल्ट तैयार किया गया है। रिजल्ट दोपहर 12 बजे शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार घोषित करेंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल 12 वीं के नतीजों को आज घोषित करेगा।  प्रदेश में पहली बार 12 वीं बोर्ड का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहने वाला है। बताया जा रहा है कि 12 वीं में 7.50 लाख छात्र थे जिसमें एक छात्र भी फेल नहीं होगा सभी के सभी पास होंगे।

इसे भी पढ़ें:मध्य प्रदेश में बंद रहेंगे सरकारी दफ्तरों के काम, कर्मचारियों की हड़ताल 

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा को कोरोना संक्रमण के चलते रद्द कर दिया था। ऐसे में 12वीं के छात्रों का दसवीं के सर्वश्रेष्ठ विषयों के विषयवार अंकों के आधार रिजल्ट तैयार किया गया है। रिजल्ट दोपहर 12 बजे शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार घोषित करेंगे। छात्र अपना रिजल्ट इस वेबसाइट www.mpresults.nic.in और https://mpbse.mponline .govt.in पर देख सकेंगे। 

इसे भी पढ़ें:OBC आरक्षण को लेकर MP में प्रदर्शन, बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने, पूर्व मंत्री ने भी किया समर्थन 

वहीं 12वीं की परीक्षा का परिणाम कक्षा 10वीं के सर्वश्रेष्ठ पांच विषयों के विषयवार अंकों के आधार पर तैयार किया गया है। इसके लिए 10वीं के विषयों का 12वीं के संकायवार विषयों से मैपिंग की गई है। नियमित और स्वाध्याय परीक्षा के किसी भी छात्र को फेल नहीं किया जाएगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।