'पानी से घिरे 25 गांव, बेतवा का जलस्तर स्थिर', CM शिवराज बोले- बचाव कार्य में जुटी हैं टीमें, बोट से भी किया जा रहा रेस्क्यू

Shivraj Singh Chouhan
ANI Image
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि अभी मैंने विदिशा, गुना और राजगढ़ जिलों के बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों का दौरा किया। लगभग 25 गांव, जिसमें विदिशा जिले के ज्यादा हैं, पानी से घिरे हैं। अभी बेतवा नदी का जलस्तर स्थिर है। जहां लोग फंसे हैं, उन्हें लगातार रेस्क्यू किया जा रहा है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में भीषण बारिश और तेज हवाओ के चलते तबाही का आलम है। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा कर आमजन की स्थिति का जायजा लिया। आपको बता दें कि विदिशा जिले में राहत कार्यों के लिए दो हेलीकॉप्टरों की तैनाती की गई है। पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते कई बांध लबालब भर चुके हैं। जिसकी वजह से प्रशासन को कई बांधों के गेट खोलने पड़े हैं।

इसे भी पढ़ें: MP में जारी है आफत की बारिश, कई जिलों में अलर्ट, CM शिवराज ने की स्थिति की समीक्षा 

लगातार चलाया जा रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

मुख्यमंत्री ने बताया कि अभी मैंने विदिशा, गुना और राजगढ़ जिलों के बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों का दौरा किया। लगभग 25 गांव, जिसमें विदिशा जिले के ज्यादा हैं, पानी से घिरे हैं। अभी बेतवा नदी का जलस्तर स्थिर है। जहां लोग फंसे हैं, उन्हें लगातार रेस्क्यू किया जा रहा है। बोट के माध्यम से लोगों को निकाला जा रहा है। एक ऑपरेशन में तो मैं खुद गया था।

उन्होंने कहा कि एयर फोर्स, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, ज़िला प्रशासन बचाव कार्य में लगे हैं। संपत्ति के नुकसान का आंकलन हम बाद में करेंगे। हमारी पहली प्राथमिकता लोगों की जिंदगी बचाना है। उन्होंने कहा कि हम सभी को सुरक्षित बचाने और इस संकट से निकालने का प्रयास करेंगे।

इसे भी पढ़ें: 'तीन आधार पर बनी है हमारी नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति', अमित शाह बोले- आज तक किसी ने नहीं किया इसका विरोध 

इससे पहले मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट किया कि गंजबासौदा, विदिशा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का बोट से दौरा किया और फंसे हुए नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की व्यवस्था की। मेरे भाइयों-बहनों आप चिंता न करें, आपके साथ मैं और पूरी प्रदेश सरकार खड़ी है।

अन्य न्यूज़