मुंबई हमला: राजनाथ ने 26/11 हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2018   14:33
मुंबई हमला: राजनाथ ने 26/11 हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी

26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान से समुद्र मार्ग से आए 10 आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर 18 सुरक्षाकर्मियों समेत 166 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था और बड़ी संख्या में लोगों को घायल कर दिया था।

नयी दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मुंबई में 26/11 को हुए आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले लोगों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी और कहा कि अपने प्रियजन को खोने वाले परिवारों के दर्द को हर कोई महसूस करता है। देश में हुए भयावह आतंकवादी हमले की दसवीं बरसी पर गृहमंत्री ने आतंकवादियों का मुकाबला करने वाले सुरक्षा बलों के साहस और बलिदान की सराहना की।

सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले की आज दसवीं बरसी है, ऐसे में हमें उन परिवारों का दर्द महसूस हो रहा है जिन्होंने उस भयावह हमले में अपने प्रियजन को खो दिया। मैं हमारे उन सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों के बलिदान तथा साहस को सलाम करता हूं जिन्होंने आतंकवादियों का बड़ी ही निडरता के साथ सामना किया।’’

26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान से समुद्र मार्ग से आए 10 आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर 18 सुरक्षाकर्मियों समेत 166 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था और बड़ी संख्या में लोगों को घायल कर दिया था। उस हमले में करोड़ों की संपत्ति का भी नुकसान हुआ था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।