नाना पटोले का पलटवार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दें पीएम की सुरक्षा खामियों का जवाब

Nana Patole
मुंबई पुलिस ने मुख्यमंत्री उद्धवजी ठाकरे की पत्नी रश्मिताई ठाकरे के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में भाजपा के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है। पटोले ने कहा कि इससे यह पता चलता है कि बीजेपी किस तरह निचले स्तर की राजनीति कर रही है।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बीजेपी के उन नेताओं पर पलटवार किया है, जो पीएम नरेन्द्र मोदी के पंजाब दौरे पर सुरक्षा में चूक का आरोप लगा कर पंजाब सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि पीएम की सुरक्षा में किसी तरह की चूक हुई है तो इसका जवाब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को देना चाहिए। क्योंकि पीएम की सुरक्षा जिम्मेदारी संभालने वाली एसपीजी गृह मंत्रालय के दायरे में आती है। पटोले ने कहा कि पीएम के किसी भी दौरे के 15 दिनों पहले सुरक्षा के सभी इंतजाम की समीक्षा की जाती है। ऐसे में कोई चूक हुई है तो यह पूरी तरह से केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जिम्मेदारी बनती है। पटोले इस बारे में गुरुवार को तिलक भवन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे।

  

इसे भी पढ़ें: सुरक्षा चूक मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्षा ने CM चन्नी से की बात, बोलीं- PM पूरे देश के हैं, जिम्मेदार के खिलाफ करें कार्रवाई

नाना पटोले ने आगे कहा कि भाजपा शासित राज्य में किसानों की समस्याओं, बेरोजगारी, महंगाई, गिरती अर्थव्यवस्था, आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों, दलितों पर हो रहे अत्याचारों के कारण लोगों में भाजपा के खिलाफ भारी रोष है। पंजाब में किसान तीन काले कृषि कानूनों को लेकर एक साल से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस आंदोलन के दौरान 700 से अधिक किसान की मौत हो गई.  नतीजतन, पंजाब में पीएम की सभा में 500 लोग भी शामिल नहीं हुए। इससे ध्यान हटाने के लिए प्रधानमंत्री अपनी फ्लाइट छोड़कर सड़क मार्ग से चले गए थे। मूल रूप से, वे सभा स्थल पर नहीं जाना चाहते थे.  इसलिए रूप बदलने में माहिर प्रधानमंत्री ने कल नया रूप दिखाकर नौटंकी कर दी। इस मामले को पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा सामने लाया गया है। पटोले ने कहा कि पंजाब सरकार की जांच में सारे मामले का  दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की जांच में प्रधानमंत्री और भाजपा का असली चेहरा लोगों के सामने आ जाएगा।

पटोले ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के विश्वास के साथ धोखा किया है। किसानों ने उसका जवाब देने का काम किया है। किसानों को आतंकवादी और आंदोलन जीवी बताते हुए प्रधानमंत्री को किसानों की सड़कों पर पटक दिया था। लेकिन किसानों ने अपनी लड़ाई जारी रखी और तानाशाह प्रधानमंत्री का अहंकार मिट गया।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक से राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चिंतित । राजनाथ-अनुराग का कांग्रेस पर निशाना । देशभर में मोदी के लिए जाप

मुंबई पुलिस ने मुख्यमंत्री उद्धवजी ठाकरे की पत्नी रश्मिताई ठाकरे के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में भाजपा के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है। पटोले ने कहा कि इससे यह पता चलता है कि बीजेपी किस तरह निचले स्तर की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की विचारधारा महिला विरोधी है। पटोले ने कहा, हम भाजपा की गंदी राजनीति की कड़ी निंदा करते हैं।

पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए पटोले ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल सत्ता से बाहर जाने के बाद से अपना संतुलन खो बैठे हैं। उन्हें बार-बार मुंह खोल कर खोखली चेतावनी देने के बजाय एक बार अपना पूरा मुंह खोल देना चाहिए ताकि महाराष्ट्र के लोगों को पता चले कि उनके मुंह में कितनी हवा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़