नाना पटोले बोले- राहुल गांधी इकलौते नेता, जिन्होंने बीजेपी को सीधी चुनौती दी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 2, 2021   19:38
नाना पटोले बोले- राहुल गांधी इकलौते नेता, जिन्होंने बीजेपी को सीधी चुनौती दी

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि साल 2019 के लोकसभा चुनावों में इसी तरह के प्रयास करने की वजह भाजपा को फायदा हुआ था।

कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पिछले 7 साल से केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ एक सक्षम विपक्षी दल की भूमिका निभा रहे हैं । बीजेपी जैसी अलगाववादी ताकतों के खिलाफ लड़ना समय की मांग है, वहीं कुछ लोग ऐसा स्टैंड ले रहे हैं, जिससे बीजेपी को मदद मिलेगी । महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि साल 2019 के लोकसभा चुनावों में इसी तरह के प्रयास करने की वजह भाजपा को फायदा हुआ था।

इसे भी पढ़ें: UPA के अस्तित्व पर ममता ने उठाए सवाल तो बौखलाई कांग्रेस, कहा- हमारे बिना भाजपा को हराना संभव नहीं

गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए पटोले ने कहा कि भाजपा के शासन में देश,  लोकतंत्र और संविधान को खतरा पहुंचा है। सीबीआई,  ईडी, इनकम टैक्स जैसी तमाम सरकारी एजेंसियां विपक्ष को डरा रही हैं, लेकिन कांग्रेस ऐसे किसी भी दबाव के सामने झुकी नहीं है. केंद्र सरकार के अत्याचार के खिलाफ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लगातार आक्रामक तरीके से लड़ रहे हैं। कांग्रेस के यह दोनों नेता किसान, मजदूर, दलित, पीड़ित समाज के साथ मजबूती से खड़े हुए हैं । ईडी और सीबीआई द्वारा कार्रवाई के डर से कुछ राजनीतिक दल भाजपा के खिलाफ नरम रुख अपना रहे हैं। हालांकि, कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतर कर केंद्र सरकार के खिलाफ मुस्तैदी से लड़ाई लड़ रही है । किसान आंदोलन ने दिखाया है कि अभिमानी सत्ता को भी आम लोगों की सत्ता के आगे झुकना पड़ता है। यही वजह है कि किसानों को बर्बाद करने वाले तीन काले कृषि कानूनों को 12 मिनट में निरस्त करना पड़ा है।

इसे भी पढ़ें: चुनाव की जल्दी ममता बनर्जी को है, BJP को नहीं, शुभेंदु अधिकारी बोले- मोदी फिर 400 से ज़्यादा सीटें लाएंगे

नाना पटोले ने कहा कि महंगाई, किसानों, मजदूरों और जनता के मुद्दे पर कांग्रेस का संघर्ष शुरू है और आगे भी जारी रहेगा । उन्होंने कहा कि लोगों का कांग्रेस पार्टी में विश्वास है और यह विश्वास दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। पटोले ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। देश की जनता को पता है कि बीजेपी के खिलाफ कौन सी पार्टी मजबूती से लड़ रही है और बाकी पार्टियां किसके साथ हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी अभी भी अपने बल पर भाजपा का सामना करने में सक्षम है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...