PM नरेंद्र मोदी की ताजपोशी पार्ट-2, NDA के 353 सांसदों ने मोदी को नेता चुना

By अभिनय आकाश | Publish Date: May 25 2019 6:16PM
PM नरेंद्र मोदी की ताजपोशी पार्ट-2, NDA के 353 सांसदों ने मोदी को नेता चुना
Image Source: Google

इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ये प्रचंड जनादेश जो हमें मिला है वो ऐतिहासिक जनादेश है। भाजपा के 303 सांसद चुनकर आना और एनडीए के 353 सांसद चुनकर आना जनता का अपार समर्थन है।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में अभूतपूर्व जीत के बाद नए सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। भाजपा संसदीय दल की बैठक नई दिल्ली के संसद स्थित सेंट्रल हॉल में हुई। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा संसदीय दल के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। इस प्रस्ताव का राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी ने समर्थन किया। इसके बाद औपचारिक रूप से अध्यक्ष अमित शाह ने एक बार फिर से नरेंद्र मोदी के भाजपा संसदीय दल के नेता चुने जाने की घोषणा की। जिसके पश्चात नरेंद्र मोदी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के संसदीय दल का नेता चुना गया।



शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। उनके नाम का समर्थन जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान समेत राजग के सहयोगियों ने नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने राजग संसदीय दल के नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने संसद में संविधान कि किताब के सामने सिर झुकाया। नेता चुने जाने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि वे इसके लिए ह्रदय से आभार प्रकट करते हैं व इस नई यात्रा के लिए संकल्पबद्ध हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत के लोकतंत्र को हमें समझना होगा। भारत का मतदाता, भारत के नागरिक के नीर, क्षीर, विवेक को किसी मापदंड से मापा नहीं जा सकता है। हम कह सकते हैं सत्ता का रुतबा भारत के मतदाता को कभी प्रभावित नहीं करता है। सत्ताभाव भारत का मतदाता कभी स्वीकार नहीं करता है।



इसे भी पढ़ें: अजेय 'मोदी' ने विरोधियों पर लगाया ग्रहण, राहुल के बाद ममता ने की इस्तीफे की पेशकश

 

इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ये प्रचंड जनादेश जो हमें मिला है वो ऐतिहासिक जनादेश है। भाजपा के 303 सांसद चुनकर आना और एनडीए के 353 सांसद चुनकर आना जनता का अपार समर्थन है। चुनाव अभियान के समय कई सवाल उठाए जाते थे, लेकिन हमारे सभी साथियों को विश्वास था कि हम 50 प्रतिशत की लड़ाई लड़ेंगे और एनडीए को मोदी जी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत प्राप्त होगा। शाह ने कहा कि 17 राज्यों में 50% से भी ज्यादा वोट हमें मिला।

इसे भी पढ़ें: सर्वाधिक मतों से निर्वाचित प्रधानमंत्री और सबसे शक्तिशाली विश्व नेता बन गये हैं मोदी

संसदीय दल की इस बैठक में भाजपा के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद रहे। बता दें कि इस बैठक में शरीक होने के लिए भाजपा के सभी 303 सांसद यहां पहुंचे हैं। शाम 8 बजे सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं पीएम मोदी। पीएम मोदी दावा पेश कर मीडिया से बात कर सकते हैं। गौरतलब है कि 16वीं लोकसभा का कार्यकाल 3 जून को समाप्त हो रहा है। इसकी पहली बैठक 4 जून 2014 को बुलाई गई थी और तब सदस्यों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story