प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान, जीएसटी भारत के आर्थिक परिदृश्य में मील का पत्थर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2021   15:34
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान, जीएसटी भारत के आर्थिक परिदृश्य में मील का पत्थर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के चार साल पूरे होने के अवसर पर कहा कि यह व्यवस्था भारत के आर्थिक परिदृश्य में मील का पत्थर साबित हुई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘जीएसटी भारत के आर्थिक परिदृश्य में मील का एक पत्थर है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के चार साल पूरे होने के अवसर पर कहा कि यह व्यवस्था भारत के आर्थिक परिदृश्य में मील का पत्थर साबित हुई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘जीएसटी भारत के आर्थिक परिदृश्य में मील का एक पत्थर है। इसने करों की संख्या कम की है, अनुपालन बोझ के साथ ही आम आदमी पर कुल मिला कर करों का बोझ कम किया है जबकि पारदर्शिता, अनुपालन और संग्रह में खासी वृद्धि हुई है।’’ ज्ञात हो कि पूरे देश में एक जीएसटी एक जुलाई 2017 को लागू किया गया था, जिसमें उत्पाद शुल्क, सेवा कर, वैट और 13 उपकर जैसे कुल 17 स्थानीय कर समाहित थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।