पंजाब कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के खींचतान की खबरें आ रही थी और कैप्टन अमरिंदर के मना करने के बावजूद आलाकमान ने पहले सिद्धू को प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बना दिया था।

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि इसकी वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस को बड़ा झटका देने की तैयारी में अमरिंदर, दिल्ली में आज होगी अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात 

सिद्धू में चिट्ठी में क्या कुछ लिखा

सिद्धू ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता हूं। इसलिए मैं पंजाब की प्रदेश इकाई पद से इस्तीफा दे रहा हूं। हालांकि उन्होंने अपनी चिट्ठी में आगे लिखा कि वो कांग्रेस के लिए काम करते रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: चन्नी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने पर जब बलबीर और गुरप्रीत ने भावुक होकर आलाकमान से पूछा, हमारा क्या कसूर था ? 

अमरिंदर के साथ चल रहा था विवाद

पंजाब कांग्रेस में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के खींचतान की खबरें आ रही थी और कैप्टन अमरिंदर के मना करने के बावजूद आलाकमान ने पहले सिद्धू को प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बना दिया था और बाद में कैप्टन अमरिंदर को पद से हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बना दिया। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।