एनडीए का एजेंडा विकास का, कांग्रेस और डीएमके का एजेंडा वंशवाद का: नरेंद्र मोदी

एनडीए का एजेंडा विकास का, कांग्रेस और डीएमके का एजेंडा वंशवाद का: नरेंद्र मोदी

उन्होंने कहा कि एमजीआर और अम्मा जयललिता जी के आदर्शों से प्रेरित होकर, हम तमिलनाडु के किसानों, गरीबों, युवाओं और महिलाओं को सशक्त बनाना चाहते हैं। हम कनेक्टिविटी को बढ़ावा देना चाहते हैं और यहां अवसर पैदा करना चाहते हैं।

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए धारापुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने DMK और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारत तमिलनाडु की संस्कृति पर बहुत गर्व करता है। मेरे जीवन का सबसे सुखद क्षण था जब मुझे संयुक्त राष्ट्र में दुनिया की सबसे पुरानी भाषा तमिल में कुछ शब्द बोलने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि एमजीआर और अम्मा जयललिता जी के आदर्शों से प्रेरित होकर, हम तमिलनाडु के किसानों, गरीबों, युवाओं और महिलाओं को सशक्त बनाना चाहते हैं। हम कनेक्टिविटी को बढ़ावा देना चाहते हैं और यहां अवसर पैदा करना चाहते हैं।

मोदी ने कहा कि एक तरफ एनडीए का विकास का एजेंडा है और दूसरी तरफ कांग्रेस और डीएमके का वंशवाद का एजेंडा है। उनके नेताओं के भाषण में आपको देने के लिए कुछ भी सकारात्मक नहीं है, वो मुश्किल से अपने विज़न और काम की बात करते हैं। मोदी ने लोगों से कहा कि 25 मार्च 1989 को कभी न भूलें। तमिलनाडु की विधानसभा में, डीएमके नेताओं ने अम्मा जयललिता जी के साथ कैसा व्यवहार किया? DMK और कांग्रेस महिला सशक्तिकरण की गारंटी नहीं देंगे। उनके शासन में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं। मोदी ने कहा कि मैं आज यहां से कांग्रेस और डीएमके को कहना चाहता हूं कि कृपया अपनी पार्टी के नेताओं को काबू में रखो। मैं कांग्रेस और डीएमके को बताना चाहता हूं कि तमिलनाडु के लोग हर चीज पर गौर कर रहे हैं, वो राज्य की म​हिला का अपमान कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों से समाज में बढ़ती जा रही है प्रसन्नता

उन्होंने पूछा कि कल पश्चिम बंगाल में एक बुजुर्ग महिला शोवा मजूमदार की जान चली गई। कुछ हफ़्ते पहले हम सबने देखा कि TMC के गुंडों ने क्रूरता से उन पर हमला किया क्योंकि उनकी विचारधारा अलग थी। ये लंबे समय तक समाचारों में रहा लेकिन क्या कांग्रेस ने सहानुभूति जताई? क्या DMK और लेफ्ट ने निंदा की? आज, कांग्रेस और डीएमके ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री की सम्मानित माँ का अपमान किया है। भगवान न करे, अगर वे सत्ता में आते हैं, तो वे तमिलनाडु की कई अन्य महिलाओं का अपमान करेंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।