NHRC की टीम पर बंगाल में हमला, नकवी बोले- TMC को अराजकता और गुंडागर्दी को रोकना चाहिए

NHRC की टीम पर बंगाल में हमला, नकवी बोले- TMC को अराजकता और गुंडागर्दी को रोकना चाहिए

रशीद ने अपने दावे में कहा कि जादवपुर इलाके में तथ्य का पता लगाने के दौरान टीम ने पाया कि 40 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं और इन मकानों के निवासी अब यहां नहीं रहते हैं।

विधानसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार  आयोग द्वारा गठित समिति के सदस्य और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद राज्य के दौरे पर थे। आतिफ रशीद ने दावा किया है कि कोलकाता में बदमाशों ने उन पर और उनकी टीम के अन्य सदस्यों पर हमला किया है। रशीद ने अपने दावे में कहा कि जादवपुर इलाके में तथ्य का पता लगाने के दौरान टीम ने पाया कि 40 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं और इन मकानों के निवासी अब यहां नहीं रहते हैं। रशीद ने कहा कि कुछ बदमाशों ने हम लोगों पर और पुलिस पर हमला किया, हमें पीटने की भी कोशिश की और हमें वहां से भगाना चाहा।

इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि TMC को पश्चिम बंगाल में अराजकता, गुंडागर्दी को रोकना चाहिए। उन्हें राज्यपाल और केंद्र पर हमला नहीं करना चाहिए। हाईकोर्ट बंगाल में अगर कोई कमेटी भेजेगा तो उसपर भी TMC के गुंडे हमला करेंगे। यह गंभीर विषय है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि राज्य का तंत्र पश्चिम बंगाल में तानाशाही स्थापित करने की कोशिश कर रहा है। यहां लोकतंत्र बर्बाद हो रहा है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।