सपा-रालोद की संयुक्त प्रेस वार्ता: अखिलेश का बड़ा ऐलान, कहा- 15 दिनों में होगा गन्ने का भुगतान, 300 यूनिट बिजली मुफ्त

Akhilesh Yadav
प्रतिरूप फोटो
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा आज भी नहीं कह सकती है कि वो तीन कानून क्यों लागू किए थे और उन्हें वापस क्यों ले लिए ? मैं बता दूं कि भाजपा ने वोट के लिए कानून वापस लिया है। इसलिए मैं किसान भाईयों को बता दूं कि भाजपा बिना बताए ऐसे कानून ला सकती है।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) प्रमुख जयंत चौधरी ने शुक्रवार को मुजफ्फरनगर में संयुक्त प्रेस वार्ता की। इस दौरान अखिलेश यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, बाबा टिकैत और अजीत सिंह को याद किया। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने समय-समय पर सरकार को जगाने का काम किया है। मुझे खुशी है कि जयंत चौधरी और हम लोग मिलकर के उस विरासत को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: जयंत चौधरी ने भाजपा पर लगाया ध्रुवीकरण पैदा करने का आरोप, कहा- मुझे खुश करके क्या हासिल कर रहे हैं ? 

सपा प्रमुख ने कहा कि यह चुनाव जहां किसान और नौजवान के भविष्य का है, व्यापार को आगे बढ़ाने का है। वहीं चौधरी चरण सिंह जी की विरासत को आगे बढ़ाने का भी है, जो किसानों को संपन्न बनाना चाहते थे। उन्होंने किसानों के लिए सपना देखा था कि वो संपन्न हों। इस दौरान अखिलेश यादव ने कृषि कानूनों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि किसानों ने एकजुट होकर सरकार को कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए मजबूर किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा आज भी नहीं कह सकती है कि वो तीन कानून क्यों लागू किए थे और उन्हें वापस क्यों ले लिए ? मैं बता दूं कि भाजपा ने वोट के लिए कानून वापस लिया है। इसलिए मैं किसान भाईयों को यहां पर सावधान करना चाहता हूं कि भाजपा बिना बताए भी कुछ ऐसे फैसले और कानून ला सकती है। ऐसे में रालोद और सपा गठबंधन के माध्यम से किसानों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कोई भी ऐसे काले कानून कभी भी उत्तर प्रदेश में लागू नहीं हो पाएंगे जो भाजपा की नीयत है और मंशा है। 

इसे भी पढ़ें: Breaking: अखिलेश यादव का आरोप, दिल्ली में रोका गया मेरा हेलीकॉप्टर, हारती हुई भाजपा हताशा से भरी 

सपा-रालोद की होगी जीत

सपा प्रमुख ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं भाजपा को याद दिलाना चहाता हूं कि अब जब चुनाव आ गया है तो अपना संकल्प पत्र पढ़ें और देंखें कि जो वादे उन्होंने किए वह पूरे हुए या नहीं। उनका हर वादा जुमला निकला, झूठे विज्ञापन दिए। मुझे उम्मीद है कि इस बार सपा-रालोद की जीत होने जा रही है।

गठबंधन ने किए कई ऐलान

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में सपा-रालोद की सरकार बनने पर 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त में दी जाएगी। सिंचाई के लिए बिजली माफ होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गन्ने का भुगतान 15 दिनों के भीतर होगा और किसानों को 15 दिनों से ज्यादा का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़