एक लोकसभा व तीन विधानसभा क्षेत्रों के उप-निर्वाचन की नामांकन प्रक्रिया पूर्ण, प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित

एक लोकसभा व तीन विधानसभा क्षेत्रों के उप-निर्वाचन की नामांकन प्रक्रिया पूर्ण, प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित

मंडी संसदीय क्षेत्र से छः उम्मीदवारों में भाजपा के ब्रिगेडियर कुशाल चंद ठाकुर, इंडियन नेशनल कांग्रेस की प्रतिभा सिंह, राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी की अम्बिका श्याम, हिमाचल जनक्रांति पार्टी के मुन्शी राम ठाकुर और निर्दलीय उम्मीदवार अनिल कुमार व सुभाष मोहन स्नेही शामिल हैं

शिमला मुख्य निर्वाचन अधिकारी, हिमाचल प्रदेश, सी. पालरासु ने आज यहां बताया कि मंडी लोकसभा क्षेत्र और फतेहपुर, अर्की व जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों के उप-निर्वाचन के लिए नामांकन प्रक्रिया आज पूर्ण हो गई। नामांकन-पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि, 13 अक्तूबर, 2021, तक किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया है। सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: जनता से जुड़े मुद्दों से क्यों भाग रही है भाजपा-कांग्रेस प्रवक्ता दीपक शर्मा ने भाजपा के चुनाव प्रचार पर उठाए स्वाल

उन्होंने बताया कि मंडी संसदीय क्षेत्र से छः उम्मीदवारों में भाजपा के  ब्रिगेडियर कुशाल चंद ठाकुर, इंडियन नेशनल कांग्रेस की प्रतिभा सिंह, राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी की अम्बिका श्याम, हिमाचल जनक्रांति पार्टी के मुन्शी राम ठाकुर और निर्दलीय उम्मीदवार अनिल कुमार व सुभाष मोहन स्नेही शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: राज्यपाल ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति को आगे बढ़ाने के हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रयासों की सराहना की

अर्की विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रत्न सिंह पाल, कांग्रेस पार्टी के संजय और निर्दलीय जीत राम प्रत्याशी हैं। उन्होंने बताया कि फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से पांच प्रत्याशियों में भाजपा के बलदेव ठाकुर, इंडियन नेशनल कांग्रेस के भवानी सिंह पठानिया, हिमाचल जनक्रांति पार्टी के पंकज कुमार दर्शी और निर्दलीय प्रत्याशी डाॅ. अशोक कुमार सोमल व डाॅ. राजन सुशान्त शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: नवमी के दिन मां दुर्गा के सिद्धिदात्री स्वरुप की पूजा करते हैं

जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से चार उम्मीदवारों में भाजपा की नीलम सरैईक, इंडियन नेशनल कांग्रेस के रोहित ठाकुर, निर्दलीय प्रत्याशी चेतन सिंह बरागटा और सुमन कदम शामिल हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...