NRA की संयुक्त प्रवेश परीक्षा से नौकरी चाहने वाले 2.5 करोड़ लोगों को मिलेगी मदद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2020   20:42
NRA की संयुक्त प्रवेश परीक्षा से नौकरी चाहने वाले 2.5 करोड़ लोगों को मिलेगी मदद

केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने केन्द्र सरकार की अधिकतर नौकरियों पर अभ्यर्थियों के चयन को लेकर ऑनलाइन सीईटी परीक्षा कराने के लिये 19 अगस्त को एनआरए के गठन को मंजूरी दी थी।

कोलकाता। केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने सोमवार को कहा कि विभिन्न सरकारी एजेंसियों में रिक्त पदों को भरने के लिये राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (एनआरए) द्वारा कराई जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीईटी) से नौकरी चाहने वाले कम से कम 2.5 करोड़ लोगों को मदद मिलेगी। सिंह ने एक वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि पहले विभिन्न कारणों से भर्ती परीक्षा नहीं दे पाए लोगों को एक और मौका मिलेगा और इससे आवेदकों की संख्या काफी बढ़कर तीन करोड़ पहुंच सकती है। 

इसे भी पढ़ें: निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी जेईई मेन और नीट परीक्षा, अधिकारियों ने दी जानकारी

केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने केन्द्र सरकार की अधिकतर नौकरियों पर अभ्यर्थियों के चयन को लेकर ऑनलाइन सीईटी परीक्षा कराने के लिये 19 अगस्त को एनआरए के गठन को मंजूरी दी थी। केन्द्रीय कार्मिक राज्य मंत्री सिंह ने कहा, देश में नौकरी चाहने वाले लगभग 2.5 करोड़ युवा हैं और वे प्रारंभिक (भर्ती) परीक्षाएं देने के लिये देश में कहीं भी जाने के लिये तैयार हैं। उन्होंने कहा कि सीईटी देश के हर जिले के कम से कम एक केन्द्र में आयोजित की जाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।