दिल्ली: होम आइसोलेट हुए कोविड रोगियों की संख्या में छह गुना से अधिक वृद्धि

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2022   17:45
दिल्ली: होम आइसोलेट हुए कोविड रोगियों की संख्या में छह गुना से अधिक वृद्धि
ANI

दिल्ली में घरों में पृथकवास वाले रोगियों की संख्या छह गुना से ज्यादा बढ़ गई है।पिछले कुछ दिन में दिल्ली में संक्रमण के मामलों में तेजी देखी गयी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि मामले बढ़ने के बावजूद अस्पतालों में रोगियों के भर्ती होने की दर कम रही हे।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में घरों में पृथकवास वाले कोविड रोगियों की संख्या में छह गुना से अधिक वृद्धि हुई है और आधिकारिक आंकड़े के अनुसार 11 अप्रैल को जहां ऐसे रोगियों की संख्या 447 थी, 24 अप्रैल को बढ़कर 2,812 हो गयी। इस अवधि में अस्पतालों में भर्ती संक्रमितों की संख्या भी 17 से बढ़कर 80 हो गयी है।

इसे भी पढ़ें: गर्मी से अभी नहीं मिलने वाली है राहत, आने वाले दिनों में और बरपाएगी कहर

हालांकि दिल्ली सरकार ने लोगों को आश्वासन दिया है कि मामले बढ़ने के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने की दर कम बनी हुई है। पिछले कुछ दिन में दिल्ली में संक्रमण के मामलों में तेजी देखी गयी और उपचाराधीन मरीजों की संख्या 11 अप्रैल को 601 थी जो बढ़कर 3,975 हो गयी है। हालांकि आंकड़ों के अनुसार अस्पताल में भर्ती होने की दर अब तक कम रही है और कुल उपचाराधीन मरीजों की तीन प्रतिशत से भी कम है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि मामले बढ़ने के बावजूद अस्पतालों में रोगियों के भर्ती होने की दर कम रही हे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...