वायुसेना के इस ऑपरेशन से देशभर में जश्न का माहौल, राजनीतिक दलों ने दी बधाईयां

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 27, 2019   12:09
वायुसेना के इस ऑपरेशन से देशभर में जश्न का माहौल, राजनीतिक दलों ने दी बधाईयां

लोगों की यह भावना हरियाणा, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की विधानसभाओं में भी उस समय दिखी जब इनके सदनों ने वायुसेना के इस कदम की प्रशंसा करते हुये प्रस्ताव भी पारित किये।

नयी दिल्ली। पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमलों की खबर आने के बाद पूरे देश में लोग खुशी से झूम उठे और उन्होंने सड़कों पर निकल कर अपनी प्रसन्नता जाहिर की। देश के विभिन्न राजनीतिक दलों व मुख्यमंत्रियों ने भी पार्टी लाइन से ऊपर उठकर वायुसेना को बधाई दी। लोगों की यह भावना हरियाणा, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की विधानसभाओं में भी उस समय दिखी जब इनके सदनों ने वायुसेना के इस कदम की प्रशंसा करते हुये प्रस्ताव भी पारित किये।

जम्मू कश्मीर में कठुआ, सांबा, पुंछ, राजौरी और ऊधमपुर में लोग खुशियां मनाते हुये सड़कों पर निकल आये। जम्मू शहर में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विभिन्न इलाकों में तिरंगा फहराया और ’भारत माता की जय’ के नारे लगाए। गौरतलब है कि इसी महीने 14 तारीख को पुलवामा में हुये आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे। इस हमले में शहीद हुये कर्नाटक के जवान एच गुरू की विधवा कलावती ने कहा कि उन्हें लगता है कि यह कार्रवाई उनके पति की आत्मा को शांति देगी और वह भारतीय सशस्त्र बलों को सलाम करती हैं। मांड्या जिले में उनके गांव गुडीगेरे में यह खबर आने के बाद लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।

इसे भी पढ़ें: मोदी जी, युद्ध स्मारक को राजनीति का अखाड़ा मत बनाइये: कांग्रेस

इस हमले में शहीद हुये एक और जवान राजस्थान निवासी नारायण लाल गुर्जर के परिजनों ने कहा कि इस हवाई हमले के बादे उन्हें बहुत संतुष्टि मिली है। दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र में भाग ले रहे विधायकों ने पाकिस्तान क्षेत्र के अंदर आतंकी ठिकानों पर मंगलवार तड़के हवाई हमले को लेकर वायुसेना की खड़े होकर स्वागत और सराहना की। हवाई हमलों के लिए दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने भारतीय वायु सेना को बधाई दी। महाराष्ट्र विधानसभा में मंगलवार को सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने यह प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने बहादुरी के लिए वायुसेना की सराहना की। 

इसे भी पढ़ें: मोदी ने राष्ट्र को नेशनल वॉर मेमोरियल किया समर्पित, गांधी-नेहरू परिवार पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि देश भर के सभी राजनीतिक दल सशस्त्र बलों के पीछे खड़े है। हरियाणा विधानसभा में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सशस्त्र बलों को बधाई दी गई। संसदीय कार्यमंत्री रामबिलास शर्मा ने विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित करके सशस्त्र बलों को बधाई दी। उत्तर प्रदेश के मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ ने वायुसेना के हमले का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुए कहा कि दुश्मन को उसकी मांद में घुसकर मारना सिर्फ मोदी के ही बस की बात है। योगी ने एक जनसभा में वायुसेना की कार्रवाई का जिक्र करते हुए कहा कि भगवान हनुमान ने कहा था 'जिन्ह मोहि मारा ते मैं मारे। उन्होंने कहा, ‘वायु सेना ने पाकिस्तान के 400 से ज्यादा आतंकवादियों को मारा। इतनी जल्दी पाकिस्तान की मांद में घुसकर मारने का काम सिर्फ मोदी ही कर सकते हैं।नामुमकिन को मुमकिन केवल मोदी ही कर सकते हैं।’ जम्मू कश्मीर में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष रवींद्र रैना ने संवादाताओं से कहा यह नया भारत है और यह आतंकी हमलों को सहन नहीं करेगा। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ट्वीट किया कि इस हमले ने एक बार फिर साबित किया कि भारत मोदी के नेतृत्व में सुरक्षित है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।