भाविना के फाइनल में पहुंचने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- पूरा देश आपकी सफलता के लिए प्रार्थना कर रहा

Bhavina Patel
प्रधानमंत्री मोदी ने तोक्यो पैरालम्पिक की टीटी स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली भाविना पटेल को बधाई दी।बता दें कि, भाविना बेन पटेल पैरालम्पिक टेबल टेनिस स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बन गईं है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो पैरालम्पिक की टेबल टेनिस स्पर्धा के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने वाली भाविना बेन पटेल को बधाई दी और कहा कि पूरा देश उनकी सफलता के लिए प्रार्थना कर रहा है। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘बधाइयां भाविना पटेल। आपने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पूरा देश आपकी सफलता के लिए प्रार्थना कर रहा है और कल वह आपकी हौसलाआफजाई करेगा। आप बगैर किसी दबाव के अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कीजिए। आपकी उपलब्धियां पूरे देश को प्रेरित करती हैं।’’

इसे भी पढ़ें: PM मोदी 28 अगस्त को करेंगे जालियांवाला बाग के पुनर्निर्मित परिसर का उद्घाटन

ज्ञात हो कि भाविना बेन पटेल पैरालम्पिक टेबल टेनिस स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बन गईं। उन्होंने चीन की मियाओ झांग को क्लास 4वर्ग के कड़े मुकाबले में 3 . 2 से हराया। पटेल ने दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी को 7.11, 11.7, 11.4, 9.11, 11.8 से हराकर भारतीय खेमे में भी सभी को चौंका दिया। अब उनका सामना दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की यिंग झोउ से होगा। गुजरात के मेहसाणा जिले में एक छोटी परचून की दुकान चलाने वाले हंसमुखभाई पटेल की बेटी भाविना को पदक का दावेदार भी नहीं माना जा रहा था लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से इतिहास रच दिया। वह बारह महीने की उम्र में पोलियो की शिकार हुई थीं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़