जम्मू-कश्मीर पर पीएम मोदी की बड़ी बैठक आज, शामिल होंगे 8 पार्टियों के 14 बड़े नेता

जम्मू-कश्मीर पर पीएम मोदी की बड़ी बैठक आज, शामिल होंगे 8 पार्टियों के 14 बड़े नेता

दूसरी ओर देखें तो महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला, गुलाम नबी आजाद और उमर अब्दुल्ला के अलावा भाजपा की ओर से निर्मल सिंह और कविंदर गुप्ता शामिल होंगे। सूत्रों के अनुसार बैठक 3:00 बजे से शुरू होगी। माना जा रहा है कि बैठक में न्यू कश्मीर को लेकर चर्चा की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में जम्मू कश्मीर को लेकर आज सर्वदलीय बैठक होगी। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के चार पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित राज्य के 14 बड़े नेता शामिल होंगे। ज्यादातर नेता दिल्ली पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने जा रही है बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, प्रधानमंत्री के सलाहकार पीके मिश्रा और गृह सचिव अजय भल्ला शामिल होंगे। दूसरी ओर देखें तो महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला, गुलाम नबी आजाद और उमर अब्दुल्ला के अलावा भाजपा की ओर से निर्मल सिंह और कविंदर गुप्ता शामिल होंगे। सूत्रों के अनुसार बैठक 3:00 बजे से शुरू होगी। माना जा रहा है कि बैठक में न्यू कश्मीर को लेकर चर्चा की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी की कश्मीर पर बैठक में कुछ बड़ा होगा, तय है...तभी आतंकियों में भय है, 24 घंटे में किया तीसरा हमला

दूसरी ओर जम्मू कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। हालांकि घाटी में फिलहाल आतंकी लगातार अपने नापाक इरादों को अंजाम देने की फिराक में हैं। वर्ष 2019 में अनुच्छेद 370 हटाए जाने और इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद से यह केंद्र और जम्मू कश्मीर की मुख्यधारा के राजनीतिक नेताओं के बीच पहली बैठक है। इस बैठक के लिए कोई एजेंडा तय नहीं किया गया है और जम्मू कश्मीर के नेताओं ने कहा कि वे खुले मन से इसमें शामिल होंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।