• उत्तराखंड को ऑक्सीजन प्लांट समर्पित करते हुए बोले पीएम मोदी, भाजपा सरकार का डबल इंजन नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा

अभिनय आकाश  Oct 07, 2021 12:54

पीएम मोदी ने कहा कि 100 साल के इस सबसे बड़े संकट का सामना हम भारतीय जिस बहादुरी से कर रहे हैं, उसे दुनिया बारीकी से देख रही है। कोरोना से लड़ाई के लिए इतने कम समय में भारत ने जो सुविधाएं तैयार कीं, वो हमारे देश के सामर्थ्य को दिखाता है।

प्रधानमंत्री ने 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पीएम केयर्स के तहत स्थापित 35 प्रेशर स्विंग ऐड्सॉर्प्शन(पीएसए) ऑक्सीजन प्लांट राष्ट्र को समर्पित किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एम्स ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज से 20 वर्ष पूर्व गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मुझे नई जिम्मेदारी मिली थी। सरकार के मुखिया के तौर पर पहले मुख्यमंत्री और फिर देश के लोगों के आशीर्वाद से देश के प्रधानमंत्री पद पर पहुंचने की कल्पना मैंने कभी नहीं की थी।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी से पहले CM हेमंत ने कर दिया ऑक्सीजन प्‍लांट का उद्घाटन, BJP बोली- प्रधानमंत्री का अपमान

पीएम मोदी ने कहा कि 100 साल के इस सबसे बड़े संकट का सामना हम भारतीय जिस बहादुरी से कर रहे हैं, उसे दुनिया बारीकी से देख रही है। कोरोना से लड़ाई के लिए इतने कम समय में भारत ने जो सुविधाएं तैयार कीं, वो हमारे देश के सामर्थ्य को दिखाता है। ये हर भारतवासी के लिए गर्व की बात है कि कोरोना वैक्सीन की 93 करोड़ डोज़ लगाई जा चुकी है। बहुत जल्द हम 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी से पहले CM हेमंत ने कर दिया ऑक्सीजन प्‍लांट का उद्घाटन, BJP बोली- प्रधानमंत्री का अपमान

पीएम मोदी ने कहा कि चारधाम को जोड़ने वाली ऑल वेदर रोड पर तेज़ी से काम चल रहा है, चारधाम परियोजना देश और दुनिया से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बहुत बड़ी सुविधा तो बना ही रही है, साथ ही गढ़वाल और कुमाऊं के चुनौतीपूर्ण क्षेत्रों को भी आपस में जोड़ रही है। देवभूमि को दशकों की उपेक्षा से निकालने का बहुत ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं। बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर बनने के बाद वीरान पड़े गांव, फिर से आबाद होने लगे हैं।