• टाइम मैगजीन: दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में PM मोदी, ममता और पूनावाला, लिस्ट में मुल्ला बरादर का भी नाम

अंकित सिंह Sep 15, 2021 21:37

प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने बुधवार को 2021 के सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची जारी की है। इसमें सभी प्रभावशाली लोगों को अलग-अलग वर्गों में बांटा गया है।

टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के चेयरमैन अदार पूनावाला का नाम शामिल है। आपको बता दें कि प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने बुधवार को 2021 के सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची जारी की है। इसमें सभी प्रभावशाली लोगों को अलग-अलग वर्गों में बांटा गया है।

इसे भी पढ़ें: संसद टीवी हुआ लॉन्च, पीएम मोदी बोले- भारत के लिए लोकतंत्र सिर्फ संवैधानिक ढांचा नहीं, बल्कि जीवनधारा है

प्रभावशाली नेताओं की सूची में नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, इजराइल के राष्ट्रपति नफताली बैनेट, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का नाम शामिल है। आपको बता दें कि इसी सूची में एक नाम आतंकी संगठन तालिबान के राजनीतिक चेहरे मूल्ला अब्दुल गनी बरादर का भी नाम शामिल है।

इसे भी पढ़ें: अचानक RML अस्पताल पहुंच गए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, डॉक्टरों से उनकी समस्याओं पर की चर्चा

आपको बता दें कि बीते साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस सूची में जगह दी गई थी। आधार पूनावाला का नाम दुनिया के अगुआओ के वर्ग में शामिल है। इसके अलावा इन्नोवेटर्स की सूची में एलन मस्क एक लोकप्रिय नाम है जबकि ब्रिटिश राजघराने के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन का भी नाम इसमें शामिल किया गया है।