पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्‍यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 16, 2021   08:18
पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्‍यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

देश के प्रमुख नेताओं में से एक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संस्थापक सदस्य, वाजपेयी की लंबी बीमारी के बाद 16 अगस्त, 2018 को एम्स में निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे। वाजपेयी ने तीन बार प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया - 1996 में,और फिर 1998 और 2004 के बीच दो कार्यकाल के लिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में सदैव अटल समाधि पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेता भी स्मारक पर मौजूद थे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई अन्य भाजपा नेताओं ने भी 'सदैव अटल' समाधि पर वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी का चीन और पाक पर निशाना, कहा- विस्तारवाद व आतंकवाद का सधे तरीके से जवाब दे रहा है भारत

देश के प्रमुख नेताओं में से एक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संस्थापक सदस्य, वाजपेयी की लंबी बीमारी के बाद 16 अगस्त, 2018 को एम्स में निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे। वाजपेयी ने तीन बार प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया - 1996 में, और फिर 1998 और 2004 के बीच दो कार्यकाल के लिए। उनका जन्मदिन, जो 25 दिसंबर को पड़ता है, को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्हें 2014 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।