पीएम मोदी ने शहीदी दिवस पर गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि दी, पंजाबी में किया ट्वीट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 8, 2021   15:42
पीएम मोदी ने शहीदी दिवस पर गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि दी, पंजाबी में किया ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘शहीदी दिवस’ पर गुरु तेगबहादुर को श्रद्धांजलि दी।मोदी ने सिख गुरु को श्रद्धांजलि देते हुए पंजाबी में भी ट्वीट किया और राजधानी दिल्ली स्थित शीशगंज गुरुद्वारे के अपने एक दौरे की तस्वीरें भी साझा की। मुगल शासक चाहते थे कि गुरु तेग बहादुर इस्लाम स्वीकार कर लें लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया था।

नयी दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सिख गुरु तेग बहादुर को उनके शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उन्होंने अंतिम सांस तक अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी। वर्ष 1621 में जन्मे नौवें सिख गुरु, गुरु तेग बहादुर 1675 में दिल्ली में शहीद हो गए थे। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘श्री गुरु तेग बहादुर जी की शहादत हमारे इतिहास की ना भूलने वाली घटना है।

इसे भी पढ़ें: राजाभोज एयरपोर्ट में हुई मॉक ड्रिल, CISF और BDS ने आधे घंटे में किया बम डिफ्यूज

अंतिम सांस तक उन्होंने अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी। आज के दिन मैं उन्हें नमन करता हूं।’’ मोदी ने सिख गुरु को श्रद्धांजलि देते हुए पंजाबी में भी ट्वीट किया और राजधानी दिल्ली स्थित शीशगंज गुरुद्वारे के अपने एक दौरे की तस्वीरें भी साझा की। मुगल शासक चाहते थे कि गुरु तेग बहादुर इस्लाम स्वीकार कर लें लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया था। गुरु तेग बहादुर के त्याग और बलिदान के लिए उन्हें ‘हिंद दी चादर’ कहा जाता है। जिस जगह पर गुरु तेग बहादुर की शहादत हुई थी, दिल्ली में उसी स्थान पर शीशगंज गुरुद्वारा स्थित है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।