भारत-पाक तनाव के बीच PM मोदी ने की सुरक्षा पर उच्च स्तरीय बैठक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2019   20:31
भारत-पाक तनाव के बीच PM मोदी ने की सुरक्षा पर उच्च स्तरीय बैठक

यह बैठक पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को भारतीय वायु सेना द्वारा निशाना बनाये जाने के बाद पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा भारतीय वायु क्षेत्र के उल्लंघन की पृष्ठभूमि में हुई है।

नयी दिल्ली। पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को सुरक्षा मामलों पर उच्च स्तरीय बैठक हुई। यह बैठक ऐसे समय में हुई जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश में पकड़े गए भारतीय वायु सेना के पायलट को रिहा करने की घोषणा की है। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुख, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने हिस्सा लिया।  प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

इसे भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी की हुंकार से महागठबंधन में मची खलबली

यह बैठक पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को भारतीय वायु सेना द्वारा निशाना बनाये जाने के बाद पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा भारतीय वायु क्षेत्र के उल्लंघन की पृष्ठभूमि में हुई है। इसके बाद हवाई संघर्ष में पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान गिरा दिया गया और भारत का एक मिग 21 विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया । इस दौरान पाकिस्तान ने भारतीय पायलट अभिनंदन को पकड़ लिया था। इस घटनाक्रम को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।