PM मोदी ने देश के समक्ष रखा पांच ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी का लक्ष्य

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Jul 6 2019 1:07PM
PM मोदी ने देश के समक्ष रखा पांच ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी का लक्ष्य
Image Source: Google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कल आपने बजट के बाद टीवी पर और आज अखबारों में एक बात पढ़ी, सुनी और देखी होगी- वो है पांच ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी।

काशी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी के देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरूआत की। इसके बाद उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आम बजट पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि कल आपने बजट के बाद टीवी पर और आज अखबारों में एक बात पढ़ी, सुनी और देखी होगी- वो है पांच ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी। इस फाइव ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य का मतलब क्या है? 

इसे भी पढ़ें: मोदी वाराणसी के दौरे पर, लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण किया

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि एक आम भारतीय की जिंदगी का इससे क्या लेना-देना है, ये आपके लिए, सबके लिए जानना बहुत जरूरी है। क्योंकि कुछ लोग हैं जो हम भारतीयों के सामर्थ्य पर शक कर रहे हैं, वो कह रहे हैं कि भारत के लिए ये लक्ष्य प्राप्त करना बहुत मुश्किल है। इसी बीच प्रधानमंत्री ने एक कविता भी पढ़ी और देशवासियों को हौसला दिलाया। वो जो सामने मुश्किलों का अंबार है, उसी से तो मेरे हौसलों की मीनार है। चुनौतियों को देखकर, घबराना कैसा, इन्हीं में तो छिपी संभावना अपार है। विकास के यज्ञ में जन-जन के परिश्रम की आहुति, यही तो मां भारती का अनुपम श्रृंगार है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video