MP में पोस्ट मानसून एक्टिव, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश को लेकर अलर्ट

MP में पोस्ट मानसून एक्टिव, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण प्रदेश में बारिश हो रही है। वहीं विभाग ने बुरहानपुर, भोपाल, इंदौर, सागर, श्योपुर, बैतूल, खरगोन समेत 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में पोस्ट मानसून एक्टिव हो गया है। रविवार रात  भोपाल, इंदौर और ग्वालियर समेत कई जिलों में तेज बारिश हुई है। खंडवा में सोमवार सुबह से बारिश हो रही है। पोस्ट मानसून की पहली बारिश ने पिछले 24 घंटों में कई इलाकों को पानी-पानी कर दिया है।

इसे भी पढ़ें:पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से की मुलाकात, बंद कमरे में हुई चर्चा 

दरअसल मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण प्रदेश में बारिश हो रही है। वहीं विभाग ने बुरहानपुर, भोपाल, इंदौर, सागर, श्योपुर, बैतूल, खरगोन समेत 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

वहीं सबसे ज्यादा बारिश बुरहानपुर में हुई है। यहां तीन इंच बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान भोपाल और इंदौर समेत 10 जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें:MP साइबर सेल ने जारी की एडवाइजरी, कहा - बच्चों को रखे मोबाइल से दूर 

आपको बता दें कि अगले 24 घंटों में 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उमरिया, मंडला, बालाघाट, सिवनी, डिंडोरी, श्योपुरकलां, शिवपुरी, बैतूल, बुरहानपुर, राजगढ़ और गुना जिलों में कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है।

इसके साथ ही जबलपुर, शहडोल, रीवा, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। रीवा, सागर और जबलपुर में भी कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।