पश्चिम बंगाल के चुनावी मौसम में पोस्टर वॉर, बेटी VS बुआ की जंग

Bengal
अभिनय आकाश । Feb 27, 2021 8:01PM
बीजेपी ने पोस्टर के जरिये ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की घेराबंदी की कोशिश कर रही है। इसलिए लिखा है कि बंगाल को बुआ नहीं चाहिए बल्कि अपनी बेटी चाहिए।

पश्चिम बंगाल में चुनावी तारीखों का ऐलान होते ही बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच पोस्टर वॉर शुरू हो गई है। दोनों पार्टियों ने पोस्टर और नारों के जरिये नया कैंपेन शुरू किया है। बीजेपी ने अपनी महिला नेताओं के जरिये कहा है कि बंगाल को अपनी बेटियां चाहिए न की बुआ। जबकि तृणमूल कांग्रेस ने ममता बनर्जी की फोटो के साथ नारा दिया है कि बंगाल केवल अपनी बेटी चाहता है। 

बुआ नहीं बेटी चाहिए 

बीजेपी इस पोस्टर के जरिये ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की घेराबंदी की कोशिश कर रही है। इसलिए लिखा है कि बंगाल को बुआ नहीं चाहिए बल्कि अपनी बेटी चाहिए। बीजेपी ने अपनी महिला नेत्रियों का पोस्टर जारी किया है लेकिन सीएम चेहरे को लेकर अभी भी बीजेपी खेमे में खामोशी है। पोस्टर में रुपा गांगुली, देबोश्री चौधरी, लॉकेट चटर्जी, भारती घोष, अग्निमित्र पॉल शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: तृणमूल कांग्रेस सत्ता में लौटेगी, बंगाल के लोग अपनी बेटी की वापसी चाहते हैं: प्रशांत किशोर

टीएमसी नेता ने पूछा- सीएम उम्मीदवार कौंन 

बीजेपी के बुआ नहीं बेटी वाले पोस्टर के जवाब में तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि इन 9 महिला नेताओं में बीजेपी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौंन हैं इसका जवाब भी दें। एक निजी चैनल के कार्यक्रम में तृणमूल कांग्रेस के नेता जितेंद्र तिवारी की तरफ से पूछा गया कि कौन सी बेटी बंगाल की मुख्यमंत्री बनेगी इसका जवाब बताएं। 

तृणमूल का पोस्टर- बंगाल केवल अपनी बेटी को चाहता है 

टीएमसी की तरफ से एक इमोशनल कार्ड खेला गया है। ममता खुद बंगाल की हैं और दो बार से लगातार मुख्यमंत्री हैं। अब उनको बंगाल की बेटी के तौर पर टीएमसी प्रजेंट कर रही है। एक तरह का इमोशनल कार्ड खेला जा रहा है ताकि घर-घर में ममता की स्वीकारिता बनी रहे और वो एक बार फिर राज्य की सत्ता में काबिज हो सके।  

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़