राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने की बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 14 2019 2:43PM
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने की बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना
Image Source: Google

रेनीगुंटा हवाई अड्डे पहुंचने के बाद तिरुमला की ओर रवाना हुए राष्ट्रपति ने रास्ते में तिरुचानूर में देवी ‘श्री पद्मावती’ और कपिलातीर्थम में ‘शिव मंदिर’ के दर्शन किए थे।

तिरुपति (आंध्र प्रदेश)। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को तिरुमला के नजदीक स्थित भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी के प्राचीन मंदिर में पूजा-अर्चना की। राष्ट्रपति यहां अपनी पत्नी सविता और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पहुंचे। इस धार्मिक यात्रा पर शनिवार को यहां पहुंचे राष्ट्रपति ने चार मंदिरों में दर्शन किए।



मंदिर के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार तड़के वह मंदिर परिसर के मुख्य द्वार से अंदर आए। राष्ट्रपति का पारम्परिक तरीके से स्वागत किया गया,मंदिर के प्रमुख पुजारियों और शीर्ष पदाधिकारियों ने मंत्रोच्चारण किया, जो फिर उन्हें गर्भगृह तक ले गए। अधिकारी ने बताया कि कोविंद ने इस 2000 वर्ष पुराने मंदिर में आधा घंटा बिताया।
अधिकारी ने बताया कि परम्परा के अनुसार इससे पहले राष्ट्रपति ने ‘श्री भू वरहस्वामी मंदिर’ के दर्शन भी किए थे। रेनीगुंटा हवाई अड्डे पहुंचने के बाद तिरुमला की ओर रवाना हुए राष्ट्रपति ने रास्ते में तिरुचानूर में देवी ‘श्री पद्मावती’ और कपिलातीर्थम में ‘शिव मंदिर’ के दर्शन किए थे। सितम्बर 2017 में राष्ट्रपति पद का कार्यकाल संभालने के बाद कोविंद दूसरी बार भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन करने यहां पहुंचे हैं।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video