PM मोदी-ओली ने जोगबनी-विराटनगर ICP का किया उद्घाटन

PM मोदी-ओली ने जोगबनी-विराटनगर ICP का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने जोगबनी-विराटनगर इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट का उद्घाटन किया। इस चेक पोस्ट की वजह से भारत से नेपाल और नेपाल से भारत आने में लोगों को आसानी होगी। इस चेक पोस्ट की वजह से दोनों देशों के बीच व्यापार और रोजगार का भी इजाफा होगा।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेपाली समकक्ष के पी शर्मा ओली ने मंगलवार को जोगबनी-विराटनगर में दूसरी एकीकृत निगरानी चौकी का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया।भारत नेपाल सीमा पर स्थित इस निगरानी चौकी का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए किया गया।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी पर बरसे कपिल सिब्बल, कहा- राजनीतिक फायदे के लिए किया गया परीक्षा पे चर्चा

इसका निर्माण व्यापार और लोगों की आवाजाही की सुगमता के लिये भारत की सहायता से किया गया है। एकीकृत चौकी 260 एकड़ क्षेत्र में फैली है और यहां की क्षमता प्रतिदिन 500 ट्रक है। परियोजना की लागत 140 करोड़ रुपये आई है। इससे व्यापार में सुधार होगा तथा जनता के बीच संपर्क बेहतर होगा।पहली एकीकृत निगरानी चौकी का निर्माण वर्ष 2018 में रक्सौल-वीरगंज में हुआ था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।