जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

prime-minister-narendra-modi-met-japan-s-prime-minister-shinzo-abe
अंकित सिंह । Jun 27, 2019 11:08AM
इससे पहले नरेंद्र मोदी के जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये यहां पहुंचने पर जापान में भारतीय समुदाय ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

जापान में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में शिरकत के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को यहां पहुंचे। उन्होंने अपने इस दौरे की शुरूआत जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात के साथ की। इस दौरान शिंजो आबे ने मोदी को एक बार फिर चुनावों में भारी जीत के लिए लिए हार्दिक बधाई दी। साथ ही कहा कि अब भारत आने की मेरी बारी है और मैं अपनी यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं। मोदी ने अबे की बधाई के लिए आभार व्यक्त किया।

इससे पहले नरेंद्र मोदी के जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये यहां पहुंचने पर जापान में भारतीय समुदाय ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। मोदी ने ट्वीट किया, “जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने ओसाका पहुंचा। शानदार स्वागत के लिये भारतीय समुदाय का शुक्रगुजार हूं।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह छठा जी-20 शिखर सम्मेलन है। जापान के ओसाका शहर में 28-29 जून को इस शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़