यूपी कांग्रेस की होगी प्रतिज्ञा यात्रा, बाराबंकी में प्रियंका गांधी दिखाएंगी हरी झंडी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 22, 2021   14:43
यूपी कांग्रेस की होगी प्रतिज्ञा यात्रा, बाराबंकी में प्रियंका गांधी दिखाएंगी हरी झंडी

उत्तर प्रदेश की प्रभारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा बाराबंकी में कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्राओं को शनिवार को हरी झंडी दिखायेंगी।छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी, पूर्व सांसद पीएल पुनिया ने बताया कि,प्रतिज्ञा यात्रा को पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी।

लखनऊ।उत्तर प्रदेश की प्रभारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी द्वारा लिए गए विभिन्न संकल्पों को लोगों के बीच ले जाने के लिए शनिवार को बाराबंकी से पार्टी की तीन “प्रतिज्ञा यात्राओँ” को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी, पूर्व सांसद पीएल पुनिया ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी। पुनिया ने बताया कि प्रतिज्ञा यात्रा को पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी और इस अवसर पर वह आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी घोषणा पत्र के अलावा उत्तर प्रदेश की जनता के लिए किए गए सात संकल्पों पर विस्तार से चर्चा करेंगी।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति कोविंद तीन दिवसीय पटना दौरे के बाद लौटे दिल्ली,अंतिम दिन किया अरदास

उन्होंने बताया कि बाराबंकी से बुंदेलखंड, सहारनपुर से मथुरा और वाराणसी से रायबरेली तक तीन अलग-अलग मार्गों से ये तीन यात्राएं 23 अक्टूबर से एक नवंबर तक निकाली जाएंगी। अवध क्षेत्र को कवर करते हुए वाराणसी से रायबरेली मार्ग पर यात्रा का नेतृत्व पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी करेंगे, जबकि बाराबंकी-बुंदेलखंड मार्ग पर यात्रा का नेतृत्व पूर्व सांसद पीएल पुनिया और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य करेंगे। सहारनपुर-मथुरा मार्ग पर पश्चिमी क्षेत्र को कवर करते हुए यात्रा का नेतृत्व पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम करेंगे। मीडिया विभाग के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी और कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा, पूर्व सांसद तथा रणनीति और योजना समिति के अध्यक्ष राजेश मिश्रा ने भी यात्रा और उसके मार्ग के बारे में विस्तार से बताया।

इसे भी पढ़ें: अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने गलत जानकारियां दीं, देश से माफी मांगें: कांग्रेस

एक सवाल के जवाब में नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने पहले प्रस्ताव में 2022 के चुनाव में महिलाओं को टिकट वितरण में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी देने का वादा किया है और इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक छात्राओं को इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि शेष छह प्रतिज्ञाओं का विवरण बाराबंकी में इन प्रतिज्ञा यात्राओं के शुभारंभ के समय बताया जाएगा। प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के गांवों और कस्बों को कवर करते हुए प्रतिज्ञा यात्रा निकालने का फैसला किया था। इस आशय का निर्णय प्रियंका गांधी ने सितंबर में यहां पार्टी सलाहकार और रणनीति समिति के सदस्यों के साथ हुई बैठक में लिया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।