पाकिस्तान ने गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने का किया प्रयास, अमरिंदर सिंह ने की निंदा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2020   13:33
पाकिस्तान ने गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने का किया प्रयास, अमरिंदर सिंह ने की निंदा

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर से अपील की कि वह पंजाब की इस चिंता को सख्ती से पाकिस्तान के समक्ष उठाते हुए सिखों के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहें।

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक प्रसिद्ध गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने के कथित प्रयासों की मंगलवार को निंदा की। सिंह ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘लाहौर में पवित्र श्री शहीदी स्थान गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने के प्रयासों की कड़ी निंदा करता हूं। यह स्थान भाई तारू सिंह जी का शहादत स्थल है। विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर से अपील करता हूं कि वह पंजाब की इस चिंता को सख्ती से पाकिस्तान के समक्ष उठाते हुए सिखों के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहें।’’ 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने लगातार 7वें दिन LoC पर किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी की और दागे मोर्टार 

गुरुद्वारा शहीदी स्थान एक ऐतिहासिक स्थल है, यहां भाई तारू सिंह ने 1745 में सर्वोच्च बलिदान दिया था। भारत ने नौलखा बाजार स्थित गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने के प्रयासों की खबरों के बाद सोमवार को पाकिस्तान उच्चायोग के समक्ष विरोध दर्ज कराया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...