MSP मुद्दे पर पंजाब के किसान संगठनों की अहम बैठक, दर्शनपाल बोले- सरकार ठोस प्रस्ताव लेकर किसानों के सामने आए

MSP मुद्दे पर पंजाब के किसान संगठनों की अहम बैठक, दर्शनपाल बोले- सरकार ठोस प्रस्ताव लेकर किसानों के सामने आए

किसान नेता दर्शनपाल सिंह ने पंजाब संगठनों के नेताओं के साथ एमएसपी मुद्दे पर बात होगी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, किसान नेता दर्शनपाल सिंह ने कहा कि आज पंजाब के संगठनों की बैठक है। पहले दिन से हमने एमएसपी, पावर बिल, एयर क्वालिटी बिल के मुद्दे को भी रखा था।

नयी दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का एक साल पूरा हो चुका है। केंद्र की मोदी सरकार ने कानूनों को वापस लेने का प्रस्ताव भी संसद पटल पर रख दिया है। खबर लिखे जाने तक कृषि कानूनों की वापसी का प्रस्ताव लोकसभा में पास हुआ हो चुका है। माना जा रहा है कि शाम होते-होते राज्यसभा से भी कानूनों की वापसी पर मुहर लग जाएगी। इसी बीच अहम खबर सामने आई है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के मुद्दे को लेकर पंजाब के किसान संगठन अहम बैठक करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद भी जारी रहा आंदोलन तो क्या करेगी सरकार? जानें प्लान 'बी'

MSP पर ठोस प्रस्ताव सामने लाए सरकार

किसान नेता दर्शनपाल सिंह ने पंजाब संगठनों के नेताओं के साथ एमएसपी मुद्दे पर बात होगी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, किसान नेता दर्शनपाल सिंह ने कहा कि आज पंजाब के संगठनों की बैठक है। पहले दिन से हमने एमएसपी, पावर बिल, एयर क्वालिटी बिल के मुद्दे को भी रखा था। पंजाब के संगठनों के नेताओं के साथ चर्चा होगी कि एमएसपी के मुद्दे पर कैसे ध्यान दिया जाए। ताकि सरकार एमएसपी को लेकर ठोस प्रस्ताव के साथ किसानों के सामने आए। वहीं दूसरी तरफ किसान नेता राकेश टिकैत ने लोकसभा में कृषि कानून वापसी प्रस्ताव के पारित होने पर कहा कि आंदोलन अभी जारी रहेगा। 

इसे भी पढ़ें: हंगामेदार रह सकता है संसद सत्र का पहला दिन, महंगाई और एमएसपी कानून को लेकर सरकार को घेरेगी कांग्रेस

जारी रहेगा किसान आंदोलन

उन्होंने कहा कि जिन 700 किसानों की मृत्यु हुई उनको ही इस बिल के वापस होने का श्रेय जाता है। एमएसपी भी एक बीमारी है। सरकार व्यापारियों को फसलों की लूट की छूट देना चाहती है। गौरतलब है कि संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने 29 नवंबर को किसानों की ट्रैक्टर रैली को स्थगित कर दिया था। हालांकि, एसकेएम ने सरकार के समक्ष एमएसपी गारंटी कानून समेत 6 मांगें रखी है और सरकार के जवाब का इंतजार कर रही है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...