राहुल ने प्रधानमंत्री की Daily To-Do List जारी कर सरकार पर साधा निशाना, कही यह बात

राहुल ने प्रधानमंत्री की Daily To-Do List जारी कर सरकार पर साधा निशाना, कही यह बात
प्रतिरूप फोटो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के रोजमर्रा के कामों की सूची। पेट्रोल-डीज़ल-गैस का रेट कितना बढ़ाऊं, लोगों की खर्चे पे चर्चा कैसे रुकवाऊं, युवा को रोज़गार के खोखले सपने कैसे दिखाऊं, आज किस सरकारी कंपनी को बेचूं, किसानों को और लाचार कैसे करूं।

नयी दिल्ली। देश में लगातार बढ़ रही मंहगाई और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रहे  इजाफे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाना, सरकारी कंपनियों को बेचना और किसानों को लाचार करना उनका (प्रधानमंत्री मोदी) रोजमर्रा का काम हो गया है। 

इसे भी पढ़ें: J&K के सोपोर में CRPF बंकर पर हमला करने वाली महिला की हुई पहचान, बुर्का पहनकर फेंका था पेट्रोल बम 

कांग्रेस नेता ने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के रोजमर्रा के कामों की सूची। पेट्रोल-डीज़ल-गैस का रेट कितना बढ़ाऊं, लोगों की खर्चे पे चर्चा कैसे रुकवाऊं, युवा को रोज़गार के खोखले सपने कैसे दिखाऊं, आज किस सरकारी कंपनी को बेचूं, किसानों को और लाचार कैसे करूं। इसके साथ ही राहुल गांधी ने रोज सुबह की बात (Roz Subah Ki Baat) हैशटैग का इस्तेमाल किया।

रोजाना बढ़ रहे तेल के दाम

पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पिछले 9 दिनों में कुल 5.60 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की तरफ से जारी मूल्य संबंधी अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100.21 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर अब 101.01 रुपए प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 91.47 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 92.27 रुपए प्रति लीटर हो गई है। 

इसे भी पढ़ें: ग्रीन हाइड्रोजन से चलने वाली कार से संसद पहुंचे नितिन गडकरी, बोले- जल्द भारत में आएगी ये गाड़ी 

पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में देश भर में वृद्धि की गई है, लेकिन इनके दाम स्थानीय कर के आधार पर अलग-अलग राज्यों में भिन्न हैं। पेट्रोल तथा डीज़ल की कीमतें रिकॉर्ड 137 दिन तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं। तब से आठवीं बार कीमतों में वृद्धि की गई है। पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में अब तक कुल 5.60 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।