राजस्थान विधानसभा का सत्र शनिवार से, कृषि कानूनों के खिलाफ विधेयक लाएगी सरकार

Rajasthan
विधानसभा भवन व सदन में कोरोना वायरस से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों को ध्‍यान में रखते हुए पुख्‍ता व्‍यवस्‍थाऐं की गई हैं। इस बैठक के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार जोशी ने विधानसभा की यह बैठक राज्य सरकार द्वारा अति आवश्यक शासकीय विधाई कार्य संपादित किए जाने हेतु की गई अनुशंसा पर बुलाई है।
जयपुर। राजस्थान विधानसभा का सत्र शनिवार से फिर शुरू होगा। राज्य सरकार इस दौरान केंद्र द्वारा हाल ही में पारित कृषि संबंधी कानूनों के खिलाफ संशोधन विधेयक पेश करेगी। राजस्थान विधानसभा सचिवालय के अनुसार पन्‍द्रहवी राजस्‍थान विधानसभा के पंचम सत्र की बैठक पुन: 31 अक्‍टूबर की सुबह 11.00 बजे से होगी। वहीं विधानसभा अध्‍यक्ष सी.पी. जोशी ने शुक्रवार को विधानसभा भवन और सदन की व्‍यवस्‍थाओं का अवलोकन किया। जोशी ने अधिकारियों को निर्देश भी दिये। अधिकारियों के अनुसार जोशी ने सदन में की जाने वाली आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया। 

इसे भी पढ़ें: सचिन पायलट बोले- बदलाव चाहती है उत्तर प्रदेश की जनता

विधानसभा भवन व सदन में कोरोना वायरस से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों को ध्‍यान में रखते हुए पुख्‍ता व्‍यवस्‍थाऐं की गई हैं। इस बैठक के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार जोशी ने विधानसभा की यह बैठक राज्य सरकार द्वारा अति आवश्यक शासकीय विधाई कार्य संपादित किए जाने हेतु की गई अनुशंसा पर बुलाई है। हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ट्वीट कर कह चुके हैं कि कांग्रेस सरकार इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में पारित कृषि संबंधी कानूनों को राज्य में निष्प्रभावी  करने के लिए संशोधन विधेयक लाएगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़